tv-100 के डायरेक्टर बने राजीव पंछी

पिछले 20 साल से पत्रकारिता के कई आयामों से जुड़े रहे राजीव पंछी ने नई जिम्मेदारी संभाल ली है। हाल ही में उन्हें टीवी-100 चैनल का सीईओ बनाया गया है। राजीव पंछी ने अपने कैरियर की शुरुआत बीस साल पहले प्रिन्ट मीडिया के साथ की थी। कैरियर की शुरुआत में ही राजीव नवभारत टाइम्स से जुड़े और डेस्क और रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव हासिल किया। इसके अलावा नवभारत टाइम्स के नियमित कॉलम लेखक रहे। राजीव ने अपने  कैरियर में कई आयामों पर काम किया। जहां वे अच्छा लिखने वाले पत्रकार के तौर पर जाने जाते हैं, वहीं रेडियो में लेखन और न्यूज रीडर के तौर पर भी काम किया।
इतना ही नहीं मीडिया मैनेजमेन्ट, मीडिया एजुकेशन और प्रोडक्शन हाउस में भी कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से राजीव जुड़े रहे। उन्होंने सीईओ के तौर पर साधना एकेडमी फार मीडिया स्टडीज को शुरू कराया, जो आज एक बेहद सफल मीडिया स्कूल के रूप में जाना जाता है। इसके अलावा उन्होंने आरके फिल्म्स एंड मीडिया स्टडीज में डायरेक्टर और सुदर्शन टीवी मीडिया एकेडमी में सीईओ के पद पर भी काम किया। हाल ही वे एक प्रोडक्शन हाउस में डायरेक्टर के तौर पर भी जुड़े रहे, जो दूरदर्शन के लिए प्रोग्राम तैयार करता है। अब राजीव को टीवी-100 चैनल को नया तेवर और कलेवर लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उत्तराखण्ड और उत्तरप्रदेश में खासा लोकप्रिय टीवी-100 चैनल अब अपने विस्तार की रणनीति पर काम कर रहा है। चैनल ने उत्तराखण्ड को लेकर कई नए शो लांच करने की तैयारी कर ली है, जिसकी रूपरेखा राजीव पंछी की अगुवाई में तैयार की जा रही है। राजीव पंछी को नई जिम्मेदारी संभालने पर हमारी ओर से ढेरों शुभकामनाएं।

editor

About editor

सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।
This entry was posted in जर्नलिज्म वर्ल्ड. Bookmark the permalink.

One Response to tv-100 के डायरेक्टर बने राजीव पंछी

  1. Pink Friday says:

    Hey we was just looking at your site on my Jack Phone and I was wondering how well it will work on the new ipad thats coming out. Fleeting thought…. Anyway thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>