युवा मीडिया व जन संचार उद्यमी सोनू त्यागी को

तेवरआनलाइन, मुंबई

युवा मीडिया व जन संचार  उद्यमी  सोनू त्यागी को   उद्यमी वर्ग में विश्व व्यापार की प्रमुख संस्था वर्ल्ड कान्फेडरेशन  ऑफ़ बिज़नस द्वारा  बेहद सम्मानित अवार्ड “बिज़ इंडिया  2010 अवार्ड” प्रदान किया गया है।  वर्ल्ड कान्फेडरेशन ऑफ़ बिज़नस अमेरिका स्थित संस्था है,जो विश्व की प्रमुख कंपनियों को उनके कार्यो के लिए अवार्ड प्रदान करती है। सोनू त्यागी और उनकी कंपनी एप्रोच कम्युनिकेशन  को यह अवार्ड जन संपर्क, ग्रामीण संचार एवं  मार्केटिंग संचार, उद्यमशीलता और मीडिया जगत में नए कार्य करने के लिए प्रदान किया गया।  

 अवार्ड जितने पर ख़ुशी जाहिर करते हुए सोनू त्यागी का कहना है की ये अवार्ड हमारे काम के प्रति प्रतिबद्धता, ग्रामीण संचार व जनसंपर्क में नए तरीकों के इस्तेमाल और युवा टीम का नतीजा है।

गौरतलब है की सोनू त्यागी  मनोविज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता  के साथ साथ विज्ञापन प्रबंधन में  प्रोफेशन   योग्यतायें रखते हैं और भारत की प्रमुख विज्ञापन कंपनियो में लगभग 2 वर्ष  कार्य करने के बाद 2004 में 24 वर्ष की आयु में जनसंपर्क और संचार कंपनी एप्रोच कम्युनिकेशन्स की स्थापना की।  एप्रोच कम्युनिकेशन्स विभिन्न प्रमुख भारतीय और एमएनसी कंपनियों के लिए इमेज मैनेजमेंट, मीडिया रिलेशन, इवेंट्स, डिजिटल मीडिया, मार्केटिंग और सेलेब्रिटी मैनेजमेंट जैसे छेत्रों में कार्य करती है।       

वह   मीडिया जगत से 8 वर्षों से जुड़े हैं। उद्यमशीलता, ग्रामीण  संचार और युवाओं से जुड़े मुद्दों में विशेष रूचि रखने वाले सोनू त्यागी ने हाल ही में युवा उर्जा और अपने ग्राम के विकास हेतु रावली ग्राम विकास समिति का भी गठन किया है। और वे जल्द ही युवाओं, उद्यमियों, ग्रामीण विकास  के लिए वेब पोर्टल्स लेकर आ रहे हैं। सोनू त्यागी फिल्म इन्दुस्ट्री से भी जुड़े हैं और जल्द रिलीज़ होने वाली एक फिल्म के  एक्सिक्युजिव  प्रोडूसर हैं और विभिन बॉलीवुड सेलिब्रेटी  के साथ छवि प्रबंधन का भी कार्य कर रहे हैं।

editor

About editor

सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।
This entry was posted in कंपनी. Bookmark the permalink.

One Response to युवा मीडिया व जन संचार उद्यमी सोनू त्यागी को

  1. Pink Friday says:

    Grande alberino! Ringraziamenti per richiedere tempo scrivere qualcosa che sia realmente degno lettura. Trovo troppo spesso l’Info inutile e non qualcosa che sia realmente relativo. Ringraziamenti per i vostri duri lavori.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>