जनवरी से विकल्प यात्रा पर निकलेगे तारिक अनवर

तेवरऑनलाईन, पटना

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष उदय सम्राट ने बिहार के सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। उक्त बाते पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोरंजन कुशवाहा ने प्रेस के माध्यम से कही। श्री कुशवाहा ने कहा कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं लोकसभा में संसदीय दल के नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री तारिक अनवर अगले साल जनवरी माह से बिहार में विकल्प यात्रा पर निकलेगें। श्री कुशवाहा ने कहा कि श्री तारिक अनवर देश के एक ऐसे नेता है जिनका व्यक्तित्व हमेशा जात-धर्म से उपर रहा है स्वच्छ एवं निर्विवाद रहा है पार्टी इसका भरपुर फायदा विधान सभा आम चुनाव में उठायेगी। श्री कुशवाहा ने कहा कि पार्टी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में मुश्तैदी से जूट चुकी है। श्री कुशवाहा ने कहा कि बिहार के सभी जिलों में सक्रिय, सशक्त एवं ताकतवर जिलाध्यक्ष बनाया जा रहा है। पार्टी दिसम्बर 2014 तक पंचायत स्तर पर कमिटी गठन की प्रक्रिया पूरी कर लेगी। श्री कुशवाहा ने कहा कि विगत 23 वर्षो में बिहार की जनता लालू प्रसाद, नीतीश कुमार, जीतन राम मांझी एवं कांग्रेस एवं भाजपा का शासन प्रत्यक्ष एवं अप्रतयक्ष रूप से देख चुकी है।

उपरोक्त दलों के शासनकाल में आज भी बिहार की समस्या ज्यो का त्यो है। विकास की गति शून्य है विकास के नाम पर चारों ओर लूट मचा हुआ है कानून का राज समाप्त हो चुका है अफसरशाही एवं पुलिस जुर्म चरम सीमा पर है अपहरण, हत्या, बालात्कार, चोरी, डकैती में बेतहाषा वृद्धि हो रही है। बिहार की माँ-बहने अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है। महिलाओं एवं नाबालिक लड़कियों पर दिन पर दिन अत्याचार तेजी से बढ़ रहा है। बिहार में अनेकों ऐसी घटनाएं घटी जिसमें महिलाओं एवं नाबालिक लड़कियों के साथ बालात्कार हुआ एवं बालात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गयी जो हैवानियत को भी लजाने की बात है। इतना ही नहीं बिहार में निवेष के नाम पर गरीब जनता की करोड़ो-करोड़ रूपये को पानी की तरह बहाया गया। जबकि सच्चाई यह है कि अभी तक एक सूई का भी कारखाना नही लग सका है। जिससे बिहार में बेरोजगारी चरम सीमा पर है आज भी बिहार के साक्षर एवं निरक्षर लोग बिहार से बाहर अपनी रोजी-रोटी के लिए पलायन कर रहे है। यही बिहार सरकार की विफलता का सबसे बड़ा उदहारण है। यही कारण है कि सभी नेताओं एवं दलों से बिहार की जनता का मोहभंग हो चुका  है बिहार की जनता नये विकल्प की तालाष में है और नया विकल्प बिहार में सिर्फ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ही दे सकती है। वत्र्तमान हालात में बिहार में एकमात्र नेता एवं दल तारिक अनवर व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ही है जो बिहार की जनता को नया विकल्प दे सकती है और बिहार के सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास कर सकती है।श्री कुशवाहा ने कहा कि श्री अनवर राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय राजनीति के गुणों से लवा-लब है। इसलिए पार्टी बिहार में सभी क्षेत्रों के विकास के लिए श्री तारिक अनवर को आजादी के बाद सबसे बेहतर नेता मानती है इसलिए श्री अनवर के नेतृत्व में ही विधानसभा की कुल 243 सीटों पर चुनाव लडे़गी। जिसमें 65 प्रतिशत युवाओं को टिकट दिया जायेगा। चुनाव की तैयार के लिए युद्ध स्तर पर संगठन का कार्य जारी है और जनवरी से श्री अनवर सूबे के तमाम जिलों में पार्टी के द्वारा आयोजित विकल्प यात्रा पर निकलेगे और विकल्प सभा को संबोधित करेगें। श्री कुशवाहा ने कहा कि विकल्प यात्रा की शुरूआत जहानाबाद जिले से होगा और यात्रा के दौरान जहानाबाद में विकल्प सभा होगी जिसको पार्टी के नेता श्री तारिक अनवर संबोधित करेंगे।

This entry was posted in नोटिस बोर्ड. Bookmark the permalink.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>