नीतीश कुमार, सुशील मोदी और विजय चौधरी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, मंगल पांडे ने जाहिर की प्रसन्नता

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एवं विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी की कोरोना की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने प्रसन्नता व्यक्त की है और कहा कि विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह के नजदीकी संपर्क में रहने वाले सभी लोगों की जांच प्रोटोकाल के तहत की जा रही है। उन्होंने स्वीकार किया कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन उससे स्वस्थ होने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है और बिहार में अभी तक यह नियंत्रण में है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिहार में कोरोना के अभी करीब 3000 एक्टिव केस हैं। जबकि सूबे में करीब चालीस हजार आइसोलेशन बेड हैं। इसी तरह आक्सीजन और वेंटिलेटर की भी पर्याप्त व्यवस्था है। यानि शासन की ओर से हर परिस्थिति से निपटने की पूरी तैयारी है। उन्होंने बताया कि जांच का दायरा भी बढ़ा है और प्रतिदिन 7 से 9 हजार लोगों की जांच की जा रही है।
स्वास्थ्य मंत्री ने बिहार के लोगों से एक बार फिर अपील की है कि वे मास्क लगाकर बाहर निकलें और दो गज की दूरी बनाकर रहें। साथ ही अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलें। उन्होंने बताया कि जनसंवाद कार्यक्रम में भी वे लोगों से कोरोना से बचाव के लिए सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं।

editor

About editor

सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।
This entry was posted in पहला पन्ना. Bookmark the permalink.

Comments are closed.