अपनी पहली हिन्दी फिल्म’कैलेंडर गर्ल्स’ को लेकर खासी उत्साहित हूँ – अवनी मोदी

0
58

राजू बोहरा नयी दिल्ली,

बॉलीवुड के रुपहले पर्दे पर जल्द ही एक और खूबसूरत और प्रतिभाशाली नई अभिनेत्री का आगमन होने जा रहा है जिसको अपनी पहली ही फिल्म में अपनी अच्छी अदाकारी दिखाने का मौका है। यह खूबसूरत लड़की मॉडलिंग और थियेटर के रास्ते होते हुये फिल्मो में पहुँची है तथा अब जल्द ही उसकी पहली फिल्म रिलीज होने जा रही है। हम यहाँ बात कर रहे है मशहूर निर्देशक मधुर भंडारकर की नयी फिल्म ’’कैलेंडर गल्र्स’’की एक नायिका अवनी मोदी की जो मधुर भंडारकर की इस चर्चित फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने जा रही है और लोगो में तेजी से पॉपुलर भी हो रही है। फिल्म के रिलीज पहले ही दर्शको में अवनी की खासी चर्चा हो रही है। अपनी पहली हिन्दी डेब्यू फिल्म ’’कैलेंडर गल्र्स’’ को लेकर यह मॉडल सुंदरी यानी अवनी मोदी खासी उत्साहित है। इस फिल्म में उनका सिलेक्शन कैसे हुआ, किस तरह की उनकी भूमिका है, मधुर भंडारकर के साथ उनका काम करने का अनुभव कैसा रहा, भविष्य में वह किस तरह की फिल्मे करना चाहती है, अब तक वह क्या क्या कार्य कर चुकी है ? ऐसे तमाम सवालो को लेकर हमने अवनी मोदी से हाल ही में एक खास बातचीत की। प्रस्तुत है उस खास बातचीत के प्रमुख अंशः-

अवनी जी सबसे पहले आप पाठको अपने बारे में बताये कि आप मूलरूप से कहा की रहने वाली है और ग्लैमर वल्र्ड में किस प्रकार आना हुआ ?
मैं मूलरूप से गाँधी नगर गुजरात की रहने वाली हूँ और वही पली-बढ़ी हूँ तथा वही से एजुकेशन भी पूरी की है। एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक मुझे बचपन से ही रहा है, यही वजह थी की स्कूल के दौरान ही मैंने थियेटर प्ले करने शुरू कर दिए थे। में जब दसवी क्लास में पढ़ रही थी तभी से गुजरती प्ले में काम करना शुरू कर दिया था। हालांकि मैं गैर फिल्मी बैकग्राउंड से हूँ। मेरे परिवार का कोई भी इस फील्ड़ से जुड़ा नहीं है पर शौक के चलते मैंने इसे कैरियर के रूप में चुना। लंबे समय तक थियेटर करने के बाद फिर मैंने कुछ सालो तक मॉडलिंग की। उसके बाद फिल्मो का रुख किया। ’’कैलेंडर गल्र्स’’ मेरी पहली हिन्दी फिल्म है पर इससे पहले में 2 तमिल फिल्मे और एक इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म’’गुलाबी’’में काम कर चुकी हूँ। साथ ही कुछ अच्छे ब्रांड के लिए ऐड फिल्मे भी की है।

बॉलीवुड में आपकी शुरुआत मधुर भंडारकर जैसे नामचीन डायरेक्टर की फिल्म से हो रही है, यह फिल्म आपको कैसे मिली और इसकी सफलता को लेकर क्या सोचती है ?
इस फिल्म के लिए सैखडो लड़कियों ने अपने ऑडिशन थे जिसमे मैने भी अपना ऑडिशन दिया था। सैखडो लड़कियों में से मधुर भंडारकर जी ने फिल्म की लीड कास्ट के लिए पांच नयी लड़कियों को सिलेक्ट किया जिसमे से एक में हूँ। शार्ट लिस्ट होने के बाद जब मुझे यह पता की मुझे सिलेक्ट कर लिया मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। में अपने आप को बहुत खुश किस्मत मानता हूँ जो मुझे मधुर भंडारकर जी जैसे बड़े डायरेक्टर की फिल्म से बॉलीवुड में अपने कैरियर की शुरुआत करने का मौका मिल रहा है। इसके लिए में मधुर भंडारकर को दिल से थैंक्स कहना चाहती हूँ जो उन्होंने मुझे यह अवसर दिया। इस फिल्म की सफलता को लेकर हम सभी काफी उत्साहित है। मुझे पूरी उम्मीद है मधुर जी की पिछली फिल्मो की तरह खूब सफल होगी।

फिल्म’’कैलेंडर गल्र्स’’ में आपकी किस तरह की भूमिका है और इस भूमिका को निभाने के लिए आपको कोई खास तैयारी भी करनी पड़ी क्या ?
फिल्म ’’कैलेंडर गल्र्स’’ पांच मॉडलों की दिलचस्प जर्नी है जो अलग-अलग प्रांत से यहाँ कैलेंडर ’’कैलेंडर गल्र्स का हिस्सा बनने आती है। पाँचो गल्र्स की जर्नी एक ही साथ एक ही दिन शुरू होती है और सबकी अपनी कहानी है पर इनकी खासियत यह है है की ये सभी दूसरे से जुडी है। इसमें में नाजनीन नाम की एक पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की का किरदार निभा रही हूँ जो मुंबई में कैलेंडर गल्र्स बनने आती है और ग्लैमर इंडस्ट्री में नाम कमाना चाहती है। यह एक दिलचस्प व चैलेंजिंग भूमिका है जिसको निभाने मैं मुझे काफी मजा आया और इसके लिए मैंने काफी मेहनत की है। शूटिंग से पहले हमने इस फिल्म के लिए बकायदा दस-बारह दिन की वर्कशॉप भी की थी।

पहली ही फिल्म में आपको मधुर भंडारकर जैसे बड़े डायरेक्टर के साथ काम करने का मौका मिला है कैसा अनुभव रहा आपका उनके साथ काम करने का ?
बहुत अच्छा अनुभव रहा जिसे में हमेशा याद रखूगी। हालांकि शुरू में मैं ये सोचकर काफी नर्वस थी कि क्या मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतर सकूँगी, पर मधुर जी को पूरा यकीन था की यह रोल निभा सकती हूँ, सच तो यह है कि मधुर जी की फिल्मे जितने गंभीर विषय पर बनी होती है पर वो असल लाइफ में काफी शानदार, मजेदार और हसमुख स्वाभाव के इंसान है। मैं खुद को बहुत ही भाग्यशाली मानती हूँ  जो मुझे कैरियर के शुरुआत में ही उनके साथ काम करने का मौका मिला।

मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित उनकी आपको कौन-कौन सी फिल्मे पसंद है और सबसे ज्यादा कौन सी फिल्म पसंद है ?
मुझे मधुर जी की सभी फिल्मे खूब पसंद है, हर फिल्म मैंने कई कई बार देखी है चाहे वो ’’चाँदनी बार’’ हो, ’’फैशन’’, हो ’’पेज थ्री,’’ हो ’’कॉर्पोरेट’’ हो ’’हीरोइन’’ हो या फिर कोई और फिल्म हो सभी अर्थपूर्ण है। जहा तक द्वारा निर्देशित मेरी सबसे फेवरेट फिल्म का सवाल है तो ’’चाँदनी बार’’ मेरी सबसे फेवरेट फिल्म है जिसे मैंने बहुत बार देखा है। मधुर जी की हर फिल्म मनोरंजन के कुछ न कुछ सोशल मैसिज भी जरूर देती है जो उनकी फिल्मो की यूंएसपी होती है।

आपकी नजर में इस फिल्म ’’कैलेंडर गल्र्स’’की यूंएसपी क्या है?
इसकी यूंएसपी इसकी दमदार कहानी, शानदार गीत-संगीत मधुर जी का लाजवाब डायरेक्शन। फिल्म में चार गाने है जो बहुत ही खूबसूरत और सुरीले है जिन्हे मधुर सर ने बेहद खूबसूरती से फिल्माया है।

आगे आप किस तरह की फिल्मे  है और किस तरह की भूमिकाये करना चाहती है ?
मेरा विजन बिलकुल साफ है मैं किसी खास तरह की इमेज में बधना नहीं चाहती इस लिए मैं हर तरह की अच्छी फिल्मे करना चाहती हूँ वो भी अलग-अलग तरह के अच्छे और चैलेंजिंग किरदार के साथ।

फिल्म में आपके अलावा और चार लडकिया भी है उनके साथ काम करने का तालमेल कैसा रहा ?
अच्छा तालमेल रहा उनके साथ काम करने का क्योकि हम सभी हम उम्र है और सबका फिल्म में अहम रोल है। हम सभी लडकिया आपस में अच्छे दोस्त है, मैं गुजरात से, रूही जयपुर से, आकांक्षा इंदौर से, काइरा और सतरूपा कोलकाता है इस लिए फिल्म ’’कैलेंडर गल्र्स’’में कल्चरल एक्सचेंज भी है। हमारा एक सोशल नेटवर्किंग में ग्रुप भी है जहा हम अक्सर एक दूसरे के संपर्क मे रहते है।

आप मूलत गुजरात से है और आपका सर नेम भी मोदी है और इस समय देश के प्रधान मंत्री भी गुजरात से ही है, आपका उनसे किसी तरह का कोई रिलेशन है क्या। इस बारे में आप क्या कहना चाहेगी ?
मैं मोदी जी की बहुत बड़ी प्रसंशक हूँ और उनकी ही तरह मैं भी अपने फील्ड यानी फिल्मो में सफलता के शीर्ष पर पहुँच कर अपना और देश का नाम रोशन करना चाहती हूँ। हाँ ये सही है की लोग अक्सर पूछते है कि आप मोदी जी के रिलेशन में हो क्या, तो में उन्हें यही बताती हूँ मेरा मोदी जी से कोई ऐसा घरेलू संबंध नहीं है और सच भी यही है।

आपके पसंदीदा अभिनता और अभिनेत्री कौन-कौन है और किस हीरो के साथ सबसे पहले काम करने की दिली ख्वाहिश है ?
में राज कपूर और गुरुदत्त जी की बहुत बड़ी फैन हूँ। उनकी फिल्मे वाकई कमाल की होती थी। राज कपूर जी की ’’जागते रहो’’और गुदत्त जी की ’’प्यासा’’मेरी फेवरट फिल्मे है। इनके अलावा अभिताभ बच्चन, ऋषि कपूर, मधुबाला, रेखा, परवीन बॉबी, काजोल, प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर भी मेरे पसंदीदा कलाकार है।  मौका मिले तो मैं सभी बड़े कलाकारों के साथ काम करना चाहूँगी पर सबसे पहले मेरी दिली इच्छा रणबीर कपूर के साथ फिल्म करने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here