एक मेकअप आर्टिस्ट के रूप में मुझे अच्छा काम और अच्छी पहचान मिली है- गीता

0
54

राजू बोहरा, नई दिल्ली/ तेवरऑनलाइन डॉटकॉम

ग्लैमर वर्ल्ड में आज मेकअप आर्टिस्ट गीता का नाम किसी खास परिचय का मोहताज नहीं हैं। आज वह दिल्ली की एक जानीमानी मेकअप आर्टिस्ट हैं और बतौर मेकअप आर्टिस्ट गीता मेकओवर के नाम से पहचानी जाती है। मेकअप आर्टिस्ट गीता ने अब तक ढेर सारा काम भी किया है जिसमे उन्होंने बॉलीवुड के तमाम बड़े लोगो के साथ भी काम किया है। एक मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर गीता ने बॉलीवुड फिल्म हो, टीवी शोज हो, फिल्म स्टार हो, टीवी स्टार हो, क्रिकेटर हो मॉडल हो, या न्यूज़ एंकर हो, ऐड फिल्म हो सभी का उन्होंने मेकअप किया है।

‘तेवरऑनलाइन डॉटकॉम’ से एक खास बातचीत मेकअप आर्टिस्ट गीता ने बताया की में पिछले दस वर्षो से इस क्षेत्र में नियमित काम कर रही हूँ पर सच यह है की मैंने कभी सोचा नहीं था की इतनी जल्दी मुझे एक मेकअप आर्टिस्ट के रूप में यह मुकाम मिलेगा पर इश्वर की कृपा से मुझे लगातार मुझे एक बाद एक काम मिलते चले गये और में आगे बढती चली गयी। हालाकि यहाँ तक पहुचने के लिए मुझे अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ी। जब में इस फील्ड में नहीं आई थी तब में पहले जब भी फिल्मे या टीवी शोज देखा करती थी तो सोचती थी की काश में भी इन फ़िल्मी हस्तियों से मिल पाती। जब मैंने मेकअप का काम शुरू किया तो मेरा सपना भी यही था की में फ़िल्मी हस्तियों का मेकअप करू, आज में इस मुकाम पर हूँ की मैंने सभी तरह की बड़ी हस्तियों फिल्म स्टार, टीवी स्टार, क्रिकेटर, सिंगर, मॉडल न्यूज़ एंकर आदि का मेकअप किया है।

गौरतलब है की गीता अब तक एक और जहा ‘बजरंगी भाईजान’, ‘शुभ मुहर्त’,वीरे की वेडिंग’,‘इक्कीस तारीख’, जैसे बड़ी फिल्मो और जी टीवी के चर्चित शो ‘महक जिन्दगी की; लाइक ओके के बहुचर्चित शो’’सावधान इंडिया’ के कलाकारों का मेकअप कर चुकी है वही दूसरी ओर वीरेंद्र सहवाग, इरफ़ान पठान जैसे देश के बड़े क्रिकेटरो, बॉलीवुड हस्तियों सलमान खान, जिमी शेरगिल, राखी सावंत, संजय मिश्रा, राजू श्रीवास्तव, मनीष पोल, पुलकित सम्राट, सुखविंदर सिंह, कामिया पंजाबी, जैसे नामी गिरामी का मेकअप कर चुकी है। यही वजह है की उन्हें बतौर मेकअप आर्टिस्ट कई प्रतिष्ठित संस्था उन्हें अवार्ड से भी सम्मानित भी कर चुकी हैं।

आगे उन्होंने बताया की बताया की वह सोशल वर्क से भी लगातार जुडी है जिसके तहत वो कई तरह के सामाजिक कार्य भी करती हैं। गीता की इच्छा आगे चलकर मेकअप का एक स्कूल खिलने की है जिसके तहत वो नए लोगो को इस फील्ड की बारीकिया सिखा सके। उनके अनुसार बतौर मेकअप आर्टिस्ट आज के दौर में कैरियर की काफी संभावनाए है क्योकि दिन प्रति दिन मेकअप आर्टिस्ट की डिमांड बड रही है। गीता के पसंदीदा बॉलीवुड स्टारों में अभिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, और रणवीर सिंह जैसे सितारे है जिनके साथ वो आगे काम करना चाहती है। अपने कैरियर में गीता सबसे बड़ा योगदान अपने परवारजनो का मानती है खासतौर से अपने मम्मी पापा का।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here