किसानों को खबरपतियों का गुलाम बनाने पर तुली मोदी सरकार: अशफाक रहमान

0
57
जनता दल राष्ट्रवादी के राष्ट्रीय संयोजक अशफाक रहमान

पटना। किसान बिल के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तारी देते हुये जनता दल राष्ट्रवादी के राष्ट्रीय संयोजक अशफाक रहमान ने कहा कि मोदी हुकूमत किसानों को पूंजिपत्तियों के रहमो करम पर छोड़ने की पूरी तैयारी कर ली है। पहले से ही बेहाल किसानों को मोदी हुकूमत तबाह करने पर तुली है। किसान और किसानी को बचाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे चाहे इसके लिए जेल ही क्यों न जाना पड़े।

गिरफ्तारी से पहले जनता दल राष्‍ट्रवादी के राष्‍ट्रीय संयोजक अशफाक रहमान ने कहा कि मोदी सरकार के किसान बिल में किसानों से न्यूतम समर्थन मूल्य छिन ली जाएगी। उन्हें कांट्रेक्ट फार्मिंग के जरिए खरबपतियों का गुलाम बनने पर मजबूर किया जाएगा। न दाम मिलेगा, न सम्मान। किसान अपने ही खेत पर मजदूर बन जाएगा। भाजपा का कृषि बिल ईस्ट इंडिया कम्पनी राज की याद दिलाता है।

उन्‍होंने कहा कि बिहार सरकार ने पहले ही किसानों से खरीददारी बंद कर उनकी कमर तोड़ दी है। अब मोदी सरकार ने ये बिल बना कर किसानों से उनका हक ही छीन लिया है। अब किसान अपनी मर्जी से खेती भी नहीं कर सकते  हैं। हम ये अन्याय नहीं होने देंगे। इसके लिए अगर जेल भरो आंदोलन करना पड़े तो हम जेल भी जाने को तैयार हैं, लेकिन अपने अन्‍नदाता पर अन्‍याय बर्दाश्‍त नहीं करेंगे।

यूनियन डेमोक्रेटिक अलायंस के घटक दल भारतीय सबलोग पार्टी और जनता दल राष्‍ट्रवादी द्वारा केंद्र सरकार की किसान विरोधी कानून के खिलाफ पटना के जेपी गोलंबर पर जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन का नेतृत्‍व पूर्व सांसद सह भारतीय सबलोग पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अरुण कुमार, पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा, जनता दल राष्‍ट्रवादी के राष्‍ट्रीय संयोजक अशफाक रहमान और पूर्व मंत्री नागमणि ने किया। प्रदर्शन के दौरान उन्‍होंने जमकर एनडीए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जिसके बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here