चलती गाड़ियों में कैटरिंग व्यवस्था के निर्देश

0
23

तेवरआनलाईन, हाजीपुर

पूर्व मध्य रेल मुख्यालय में पिछले दिनो पांचों मण्डलों के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधकों के साथ मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्री दीपक छाबड़ा ने समीक्षा बैठक की । बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि रेलवे की नई कैटरिंग नीति के अनुसार स्टेशनों पर तथा चलती गाड़ियों में कैटरिंग व्यवस्था की जाये । कैटरिंग से संबंधित शिकायतों की मानीटरिंग तथा निष्पादन उच्च स्तर पर किया जाये । साथ ही परिचालन से संबंधित बाधाओं के चलते देर से चलने वाली गाड़ियों में स्वच्छ एवं ताजा भोजन उपलब्ध कराने के लिए महत्वपूर्ण स्टेशनों पर वैकल्पिक व्यवस्था की जाए । 

बैठक में मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (यात्री सेवा) श्री एस.के. नायक, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (माल) श्री मो0 ओबैस, दानापुर मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री ए.के. रजक, सोनपुर मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्रीमती शिखा श्रीवास्तव, समस्तीपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री समीर कुमार, धनबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री दयानंद तथा मुगलसराय मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री राकेश रौशन सहित अन्य उच्चाधिकारीगण उपस्थित थे । बैठक के अंत में मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्री दीपक छाबड़ा ने वाणिज्य विभाग में आगंतुक कक्ष और इंस्टेंट काफी मशीन का उद्घाटन किया ।

Previous articleलुबना( फिल्म स्क्रीप्ट,भाग-5)
Next articleइन कमीने मीडिया वालों को भगाओ : सुजाता सिन्हा
सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here