जूम ऐप के जरिये बिहार के कांग्रेसी नेताओं से राहुल गांधी ने चुनावी मंत्रणा की

0
12

पटना। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बिहार प्रदेश कांग्रेस सलाहकार समिति के सदस्यों के साथ ली ज़ूम ऐप के माध्यम से बैठक की। लगभग 3 घंटे से अधिक चली बैठक में राहुल गाँधी ने सलाहकार समिति के सभी सदस्यों से आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर फीडबैक लिया एवं आवश्यक दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन दिया। राहुल गाँधी ने राज्य के सभी नेताओं से यह कहा कि बिहार की जनता वर्तमान सरकार की नीतियों एवं कार्यो से त्रस्त है और बदलाव चाहती है। समय है कि सरकार विरोधी सारी ताकत एक साथ मिलकर लड़ाई लड़े और एक नई सरकार बनायें, जिससे बिहार की जनता सुकून की जिन्दगी जी सके।

राहुल गाँधी ने कहा कि बिहार सांस्कृतिक एवं सामाजिक रूप से एक गौरवपूर्ण राज्य रहा है। परिस्थिति एवं कुशासन के कारण यह आज विकास के निचले पायदान पर खड़ी है। एक सोच एवं एक विचारधारा वाले लोगों को एक मंच पर एकत्रित होकर राज्य की जनता के लाभ के काम करना पड़ेगा।

बैठक में शामिल सलाहकार समिति के सदस्यों ने एक स्वर में यह बात कही कि महागठबंधन का स्वरुप जितना जल्दी तय हो इस राज्य एवं पार्टी के लिए उतना ही अच्छा है और सभी नेताओं ने अपनी-अपनी बातों को राहुल गाँधी के समक्ष रखा।

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता राजेश राठौड ने बताया कि राहुल गाँधी के साथ बैठक में संगठन प्रभारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव सह संगठन प्रभारी  के सी वेणुगोपाल, बिहार प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल, प्रभारी सचिव वीरेंदर सिंह राठौर व अजय कपूर, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, कांग्रेस बिहार विधान मंडल दल के नेता सदानंद सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार,  कौकब कादरी, डॉ.समीर कुमार सिंह,  श्याम सुन्दर सिंह धीरज, सांसद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, बिहार से  एआईसीसी के सचिव सांसद डॉ.जावेद, रंजीत रंजन, डॉ.शकील अहमद खान, डॉ. चन्दन यादव, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रो. के के तिवारी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तारिक अनवर, चन्दन बागची, अनिल कुमार शर्मा,  विधायक विजय शंकर दुबे, अवधेश कुमार सिंह, रामदेव राय, पूर्व मंत्री शकीलुज्ज्मा अंसारी, डॉ. ज्योति, पूर्व मंत्री विश्वमोहन शर्मा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक अमिता भूषण, युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल, NSUI के  चुन्नू सिंह एवं सेवादल के रामानंद सिंह शामिल हुए।