धारावाहिक”कुल की ज्योति कन्या”के निर्देशक आलोक नाथ दीक्षित सम्मानित

0
35

राजू बोहरा, नयी दिल्ली ।कुछ माह पूर्व ही  दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर सोमवार से शुक्रवार दोपहर १२.बजे एक नया डेली सोप ”कुल की ज्योति कन्या”का प्रसारण शुरू हुआ है जो कन्या भ्रूण हत्या जैसी गंभीर समस्या पर  आधारित है. ”डी एस प्रोडेक्शन” के बैनर तले बन रहे निर्माता दीपक शर्मा और आराधना शर्मा के इस सोशल और मनोरंजन प्रधान डेली सोप का निर्देशन कर रहे है बॉलीवुड केमशहूर टीवी  डायरेक्टर अलोक नाथ दीक्षित,जो अब तक दूरदर्शन और तमाम प्राइवेट चैनल के लिए दर्जनों लोकप्रिय धारावाहिकों का सफल निर्देशन कर चुके है।

इस समय भी वह दूरदर्शन पर डेली सोप  ”कुल की ज्योति कन्या” के अलावा डी.डी.के एक अन्य प्राइम टाइम के शो ”पहचान” का भी निर्देशन कर रहे है, हालांकि वह इन दिनों डेली सोप ”कुल की ज्योति कन्या” को लेकर ज्यादा चर्चा में है। अलोक नाथ दीक्षित के सशक्त निर्देशन और कन्या भ्रूण हत्या जैसी गंभीर समस्या पर आधारित होने के कारण दूरदर्शन का यह डेली सोप कम समय में ही दर्शकों के बीच खासा लोकप्रिय हो गया है। अब तक अलग-अलग धारावाहिकों के कई हजार एपिसोडों का सफल निर्देशन करने वाले निर्देशक आलोकनाथ दीक्षित को टेलीविजन की दुनिया में दिए गए अहम् योगदान के लिए हाल में हिंदी दिवस के मौके पर बॉलीवुड की विभिन क्षेत्रों की मशहूर हस्तियों के साथ ”विश्व हिंदी अकादमी मुंबई”  द्वारा सम्मानित किया गया है। नयी दिल्ली में एक निजी समारोह के दौरान एक मुलाकात में निर्देशक आलोक नाथ दीक्षित ने हमें बताया की इससे पहले भी उन्हें ”अपराजिता” जैसे लोकप्रिय धारावाहिक के सशक्त निर्देशन के लिए कई सम्मान मिल चुके है। दर्शकों में तेजी से लोकप्रिय हो रहे अपने नए डेली शो ”कुल की ज्योति कन्या” के बारे में उन्होंने बताया की हमारा यह धारावाहिक आमिर

खान द्वारा कन्या भ्रूण हत्या पर केन्द्रित  मुहीम को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहा है। निर्देशक आलोक नाथ दीक्षित के अनुसार यह धारावाहिक  उन लोगों  के मुह  पर तमाचा मरता है  जो बेटे क़ि चाह में बेटी को  गर्भ  में  ही  मार देते है।  पारस जायसवाल द्वारा लिखित इस धारावाहिक में गजेन्द्र चौहान, उपासन सिंह, अमित पचौरी, आशा सिंह, साहिबा, विजय भटिया,मल्लिका मल्होत्रा, मनीषजैन, चारू वाधवा, रमेश गोयल, सुमन गुप्ता, अंजू राजीव और राजेश  तिवारी जैसे जानेमाने कलाकार अभिनयकर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here