नीतीश जी, जहानाबाद से डीएम और एसपी को तुरंत हटायें : महबूब आलम

0
9

पटना, तेवरऑनलाइन। भाकपा-माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने जहानाबाद सांप्रदायिक उन्माद-उत्पात मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से टेलीफोनिक बातचीत की। मुख्यमंत्री की पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में व्यस्तता के कारण टेलीफोन पर ही वार्ता संभव हो सकी।

महबूब आलम ने मुख्यमंत्री से जहानाबाद के डीएम व एसपी को तत्काल हटाने की मांग की। कहा कि इन लोगों के रहते जिले में शांति व्यवस्था बहाल नहीं की जा सकती है। अल्पसंख्यक समुदाय के लोग पूरी तरह से भय के माहौल में जी रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि तथ्य यही गवाही दे रहे हैं कि प्रशासन की निष्क्रियता की ही वजह से यह मामला बहुत  व्यापक हो गया। यदि समय रहते प्रशासन ने उचित कदम उठाया होता, मूर्ति विसर्जन के समय शहर में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल उपलब्ध कराई जाती तो इस अप्रिय घटना को रोका जा सकता था। उन्होंने यह भी कहा कि इसके पीछे सांप्रदायिक विचार वाले संगठनों की साजिश से भी इंकार नहीं किया जा सकता। इसकी ठीक से जांच होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने अपने जबाव में कहा कि जहानाबाद की घटना पर उनकी निगाह है और गृह सचिव व डीजीपी फिलहाल वहां कैंप कर रहे हैं। उन्होंने माले विधायक से यह भी कहा कि उपद्रवियों की पहचान करने में आपकी पार्टी द्वारा सरकार को मदद किया जाए ताकि हम उचित कार्रवाई कर सकें। डीएम व एसपी के तबादले के सवाल पर भी उन्होंने विचार करने का आश्वासन दिया। माले विधायक ने मुख्यमंत्री से विधानसभा की संयुक्त संसदीय समिति से घटना की जांच कराने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here