मैं हर किस्म की यादगार भूमिकाये निभाना चाहती हूँ – रीटा राय

0
33

राजू बोहरा, नयी दिल्ली,

गैर फ़िल्मी बैकग्राउंड होने के बावजूद मुझे अभिनय का शौक बचपन से रहा है इसी लिए मैंने एक तरह से बचपच में ही यह तय कर लिया था की बड़ी होकर में अपना कैरियर सिर्फ ग्लैमर वर्ल्ड यानी अभिनय के फील्ड में बनाऊगी, इसी लिए मैने अपनी पढाई पूरी करने के बाद एक्टिंग को ही पूर्ण रूप से अपना कैरियर बनाने का फैसला कर लिया जिसके लिए मैने जी तौड़ मेहनत की है और मुझे उसमे बहुत हद तक बहुत सफलता भी मिली है पर मुझे अभी भी अभिनय की दुनिया में बहुत आगे जाना है और अपनी अलग व सफल पहचान जरूर बनानी है। यह कहना है तेजी से उभरती प्रतिभाशाली अभिनेत्री व मॉडल रीटा राय का, जो अब तक अनेक चर्चित टीवी धारावाहिको और कई चर्चित थिएटर नाटको में काम कर चुकी है। और साथ ही साथ कई बड़े प्रोडेक्ट की ऐड फिल्में और फैशन शो कर चुकी है।

गौरतलब बात यह है की रीटा राय गैर फ़िल्मी बैकग्राउंड से है और यह मुकाम उसने अपने दम पर बनाया है जो वाकई में तारीफ के काबिल है। रीटा के बारे में अगर यह कहा जाये की आज रीटा राय का नाम दर्शको के लिए किसी खास परिचय का मोेहताज नहीं है तो शायद कुछ गलत नहीं होगा क्योंकी वो एक,दो साल से नहीं बल्कि पिछले चार वर्षो से लगातर अभिनय और मॉडलिंग की दुनिया में सक्रिय है और अच्छा खासा काम भी कर चुकी है।  रीटा राय अब तक दूरदर्शन, ज़ी टीवी, लाइफ ओके, सोनी टीवी, बिग मैजिक, महुआ टीवी, अनजन टीवी, सहित लगभग सभी छोटे-बड़े चैनल्स के धारावाहिको और प्रोग्राम्स में काम कर चुकी है।

”तेवर ऑनलाइन डॉट कॉम” के लिए एक खास बातचीत में इस खूबसूरत मल्टी टैलेंटेड अदाकारा रीटा राय ने बताया की मै मूलरूप से बिहार सीतामदी जिले की रहने वाली हूँ लेकिंग मेरी एजुकेशन दिल्ली विश्वा विश्वविद्यालय से हुई है और मैंने एमिटी यूनिवर्सिटी से ”एमबीए” भी किया है। मेरे घर-परिवार में इस फील्ड में काम करना अच्छा नहीं माना जाता था इस लिए शुरू में मुझे अपने परिवार के लोगो का विरोध भी झेलना पड़ा। मेरे लिए उस वक़्त दो बड़े चैलेंज थे एक घर वालो को इस फील्ड में आने के लिए मनाना और दूसरा बिना फ़िल्मी बैकग्राउंड के इस फील्ड में अपनी पहचान बनाना। शुरुआत मेरी थिएटर से हुई मेने 2 साल तक प्रोफेशनल थिएटर किया और बाद मैने एक्टिंग का भी बकायदा प्रोफेशनल कोर्स  किया था। तब से शुरू हुआ वह सफर आज भी लगातार जारी है और आगे भी जारी रहेगा। लगभग हर तरह का काम कर चुकी रीटा राय से जब हमने यह पूछा की वो अभी तक खुद को कहा पाती है तो वो बड़ी बेबाकी से जवाब देती की अभी तो शुरुआत अभी तो मुझे बॉलीवुड में मुझे अपना अलग व सफल मुकाम बनाना है। यादगार भूमिकाये निभानी है चाहे वो बड़ा पर्दा हो या छोटा।  फिल्मो में बढ़ते एक्सपोजर के बारे में पूछने पर रीटा राय कहती है  कहानी की डिमांड है तो जरूर करना चाहिए पर बिना कहानी की डिमांड के एक्सपोज करना मेरे हिसाब से ठीक नहीं है, मेरा मानना है की सिर्फ जिस्म दिखाकर सफलता नहीं मिलती उसके लिए टैलेंट होना भी जरुरी है। हर तरह की यादगार व चैलेंजिंग भूमिकाओं को निभाने में दिलचस्पी रखने इस अदाकारा के फेवरेट फिल्म अभिनेता और अभिनेत्रियों में सलमान खान,अक्षय कुमार, आमिर खान, शाहरुख़ खान, अभिताभ बच्चन, ऋतिक  रोशन, माधुरी दीक्षित, श्री देवी, रेखा, स्मिता पाटिल, प्रियंका चोपड़ा, और कंगना रानावत आदि शामिल है जबकि फेवरेट सिंगर्स में लता मंगेशकर, सोनू निगम,उदित नारायण, और श्रेया घोषाल है। जबकि फेवरेट फिल्म डायरेक्टर में संजय लीला भंसाली, फरहान अख्तर, आशुतोष गोवरिकर है और फेवरेट फिल्मो में शाहरुख़ की ”देवदास”, ऋतिक रोशन, की ”गुजारिश”, सलमान खान की ”हम दिल दे चुके सनम” और आमिर खान की लगन मुख्य रूप से शामिल है।

रीटा राय ने अब तक जिन चर्चित धारावाहिको में काम किया उनमे ज़ी टीवी का हॉरर शो ”फियर फाइल्स”, लाइफ ओके का ”सावधान इंडिया”बिग मैजिक का ”पुलिस फाइल्स”, अनजन टीवी का”गुनहगार” दूरदर्शन के ”कादंबरी”, ”भक्ति आराधना”,पीपल की छाव में”,”और ”लाइफ का फस्ट पेज ”जैसे लोकप्रिया धारावाहिक मुख्य रूप से शामिल है। धारावाहिको के अलावा 2 भोजपुरी फिल्मे ”नारी पाप निवरणी” व ”साजन की बाहों  में और फेस्टिवल के 3 शॉर्ट फिल्मे भी की है। इसके अलावा कई बड़ी ऐड फिल्मे भी की है जिनमे ”एमडीएच” मसाले की चर्चित ऐड फिल्म मुख्य रूप से शामिल है जो अभी भी तमाम टीवी चैनल्स पे ऑन एयर है। रीटा इसके अलावा एक एक हिन्दी फिल्म ” तू ही रे ”करने जा रही है जिसमे उनकी काफी दमदार भूमिका होगी जो आम भूमिकाओं से काफी अलग तरह की होगी। अपने अच्छे व प्रभावी काम के लिए रीटा को कई जानीमानी संस्थायें सम्मानित भी कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here