राजदीप पर हमला लोकतंत्र के लिए खतरा- मुन्द्रिका सिंह यादव

0
43
रा0ज0द0 के प्रधान महासचिव श्री मुन्द्रिका सिंह यादव ने कहा कि अमेरिका में मेडिसन स्क्वायर में नरेन्द्र मोदी का भाषण के दौरान मोदी समर्थकांें द्वारा इलेक्ट्राॅनिक समाचार चैनल के एंकर एवं वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई की पिटाई की घटना ने लोकतंत्र के चैथा खंभा को शर्मसार किया है।
श्री यादव ने कहा कि विगत लोकसभा चुनाव के पूर्व से ही आवारा पूंजी के बल पर प्रिंट मीडिया औरा इलेक्ट्राॅनिक मीडिया को साम-दाम-दंड-भेद की नीति अपनाकर प्रभावित किया गया और निष्पक्ष छवि के मीडियाकर्मियों को मीडिया हाउस से बाहर का रास्ता दिखाया गया। हाल के दिनों में मीडिया हाउस में निष्पक्ष और ईमानदार पत्रकारों और कर्मियों पर मनोनुकूल खबरों को लेकर दबाव और प्रताड़ना की घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। मनोनुकूल खबरों को लेकर अघोषित सेंसरशिप बेहद चिंताजनक और लोकतांत्रिक देश के लिए खतरनाक है। मोदी देश और दुनिया में घुमकर इस कहावत को चरितार्थ करने में लगे हैं कि क्या पूछते हो हाल मेरे कारोबार का, हम आइना बेचते हैं अंधो के शहर में। इसलिए निष्पक्ष और ईमानदार मीडियाकर्मियों से अपील है कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए सजग और सचेत रहें ताकि लोकतंत्र की खूबसूरती बरकरार रहे। राजदीप सरदेसाई पर अमेरिका में जान लेवा हमला की घटना से मीडिया में नरेन्द्र मोदी के गुणगान की पोल खुलती जा रही है। श्री यादव ने कहा कि अमेरिका में मोदी के भाषण के दौरान एक हीं तरह का टी शर्ट पहन कर भाग ले रहे लोग भाजपा द्वारा प्रायोजित दर्शकों की भीड़ थी, जिसकी जांच की आवश्यकता है। रा0ज0द0 राजदीप सरदेसाई पर जानलेवा हमला की कड़ी निंदा करते हुए प्रधानमंत्री एवं सूचना एवं प्रसारण मंत्री से माफी मांगने एवं घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग करती है।
साथ ही प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव एवं प्रदेश प्रवक्ता मनीष यादव एवं एजाज अहमद ने कहा कि बिहार में भी कुछ समाचार पत्र और टीवी चैनल भाजपा के मुखपत्र के रूप में कार्य कर रहे हैं और बिहार के बहुसंख्यक आबादी के सवालों को फोकस करने के बजाय विद्वेषपूर्ण खबरों को प्रमुखता दे रहे हैं इससे पत्रकारिता के निष्पक्षता पर सवाल खड़ा होता है जो लोकतंत्र और पत्रकारिता जगत के लिए बेहत खतरनाक है।
(शक्ति सिंह यादव)
प्रदेश प्रवक्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here