वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ परफार्मिंग आर्ट्स 2013 में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी बॉलीवुड अदाकरा प्रिया गौड़

0
19

राजू वोहरा, नई दिल्ली.

स्पोर्टस ओलम्पिक्स हो या हो क्रिकेट वर्ल्ड कप। हमलोग अपने खिलाडियों को खूब सम्मान देते हैं। इनकी हार पर दुख हमें उनसे ज्यादा होता है। उनकी जीत का जश्न हमारा उनसे बडा होता है। क्या कभी हमने सुना है टैलेंट ओलम्पिक्स के बारे में। हममें से ज्यादातर लोग इसके बारे में ज्यादा नहीं जानते क्योंकि इसमें आज तक हमारे देश का ज्यादा योगदान नहीं रहा इस स्पर्धा में हमें कोई सफलता का स्वाद चखने को मिला है पर इसी स्पर्धा का रिश्ता दुनिया की सबसे बडी सिनेमा इन्डस्ट्री जिसमें जाना दुनिया में हर किसी का सपना है जो अकसर सपना ही रह जाता है खासकर हम भारतीयों का। इस स्पर्धा को वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ पर्फोमिंग आर्टस के नाम से जाना जाता है जो हॉलीवुड यानि कैलिफार्निया में पिछले सत्रह साल से आयोजित होता है और विश्व के करीब चालीस देशों के कलाकार हिस्सा लेते हैं जिसमें विश्व भर के लाखों कलाकार अपने सपनों को पाने के लिए पंजीकरण कराते हैं। मगर मौका सिर्फ कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को ही मिलता है जो हॉलीवुड जाकर अपने सपनों को साकार कर सकें। वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ परफार्मिंग आर्ट्स में ऐक्टिंग, सिंगिंग, डांसिंग, मॉडलिंग, इंस्ट्रूमैंटल आदि इस की मुख्य प्रकार की स्पर्धायें हैं।

हर साल इस अंतर्राष्ट्रीय मंच पर दुनिया भर से केवल चंद लोगों को ये मौका मिलता है जो वहीं जाकर अपनी प्रतिभा दुनिया के सामने प्रदर्शित कर पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाए खुद की पहचान बना सकें। इस बार हमारे लिये इस बात को फक्र करने की जरूरत है क्योंकि इस बार इस अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हैं बॉलीवुड की एक उभरती बहुमुखी प्रतिभा की धनी युवा अदाकारा प्रिया गौड़ जो पिछले पाच वर्षों से मुंबई में अपना लक आजमा रही हैं।

प्रिया गौड़ मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं लेकिन पली-बढ़ी फिरोजाबाद उत्तरप्रदेश में है और फिल्मों, धारावाहिकों व थियेटर में बतौर अभिनेत्री सक्रिय हैं जो थोड़ी खुशी थोड़ा गम, “कशमकश”, “विरूद्ध, “सीआईडीजैसे कई लोकप्रिय धारावाहिकों तथा हल्लाबोल, रात गयी बात गयी, इडियट बॉक्स, भिन्डी बाजार जैसी कई हिंदी फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं। अब उन्हें मौका मिला है वंर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ परफार्मिंग आर्ट्स में पूरी दुनिया के बीच अपने टैलेंट और अपने देश को एक अलग पहचान देने का। इस प्रतियोगिता में जगह पाकर प्रिया गौड़ बेहद उत्साहित हैं। एक खास बातचीत में उन्होंने बताया कि मै वर्ल्ड चैंपियन शिप ऑफ परफार्मिंग आर्ट्स में हिस्सा लेकर न सिर्फ अपना नाम बल्कि देश का नाम भी रौशन करना चाहती हूँ। वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ परफार्मिंग आर्ट्स 203 का आयोजन 12 जुलाई से 2 जुलाई तक हॉलीवुड यानि कैलिफार्निया में होगा।

Previous articleभारतीय सिनेमा के सौ साल: आई एम 100 इयर्स यंग
Next articleसोशल मीडिया पर नकेल की कवायद
लेखक पिछले सोलह वर्षो से बतौर फ्रीलांसर फिल्म- टीवी पत्रकारिता कर रहे हैं और देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों तथा पत्रिकाओ में इनके रिपोर्ट और आलेख निरंतर प्रकाशित हो रहे हैं,साथ ही देश के कई प्रमुख समाचार-पत्रिकाओं के नियमित स्तंभकार रह चुके है,पत्रकारिता के अलावा ये बातौर प्रोड्यूसर धारावाहिकों के निर्माण में भी सक्रिय हैं। आपके द्वारा निर्मित एक कॉमेडी धारावाहिक ''इश्क मैं लुट गए यार'' दूरदर्शन के ''डी डी उर्दू चैनल'' कई बार प्रसारित हो चूका है। संपर्क - journalistrajubohra@gmail.com मोबाइल -09350824380

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here