पीपीएचएस 1990 बैच स्कूल रि यूनियन इवेंट !!

0
38

वे आये, उन्होंने देखा, उन्होंने (एक दूसरे के हृदयों को) जीत लिया!

8 जनवरी, 2023 को, मुंबई में एक शानदार रविवार की सुबह, पूर्ण प्रजना हाई स्कूल (PPHS) 1990 बैच के बैचमेट कांदिवली के सचिन तेंदुलकर जिमखाना में एक साथ आए, जो सभी के लिए सबसे यादगार घटनाओं में से एक बन जाएगा।

यह पीपीएचएस 1990 बैच के दूसरे पुन: मिलन का सबसे अच्छा वर्णन है। स्थान और माहौल (इस हद तक पॉश कि इसे गलती से विवाह स्थल समझ लिया जाए) एकदम सही था। उपस्थित लोगों ने बहुत ही ओजी (मूल गैंगस्टर) से एक वैश्विक समूह का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें सामने, मध्य और पीछे के बेंचर समान रूप से शामिल थे, सभी एक सामान्य सूत्र से जुड़े हुए थे – पीपीएचएस से 1990 बैच!

यह कोई आसान उपलब्धि नहीं थी, लेकिन आयोजकों ने इसे एक साथ खींचने में कामयाबी हासिल की, महीनों तक योजना बनाई और विश्व स्तर पर समन्वित किया। हम वार्षिक पारिवारिक छुट्टियों की अनुमति कैसे देते हैं, अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्रा को अग्रिम रूप से बुक करने दें, सजावट की व्यवस्था करें, कार्यक्रमों की योजना बनाएं, फोटो और वीडियो मीडिया पेशेवरों को किराए पर लें, खानपान को अंतिम रूप दें – शाकाहारी और मांसाहारी, पेशेवर डीजे और ध्वनि उपकरण किराए पर लें, एक प्राप्त करें पेशेवर “मास्टर ऑफ सेरेमनी” (एमसी), और हर छोटी-छोटी बारीकियों पर टिक और टाई, स्टेज प्रेप, एक “सेल्फ़ी” बूथ को कलात्मक रूप से हमारी अपनी अगली पीढ़ी के शागिर्द (रिया योगेश भूषणे) और बहुत कुछ द्वारा डिज़ाइन किया गया था।

इस कार्यक्रम की शुरुआत दोस्तों के फिर से जुड़ने से हुई, कुछ 33 साल बाद (हाँ, वे पहले रीयूनियन से चूक गए थे!) और अच्छी, बुरी और (कुछ हद तक) शरारती यादें बरसने लगीं! जैसे ही एक अच्छा कोरम पूरा हुआ, प्रमुख आयोजकों में से एक ने उपस्थित लोगों को आशीर्वाद देते हुए कुछ दैवीय आह्वान के साथ शुरुआत की।

डीजे ने लड़कों और लड़कियों को मजेदार खेलों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया, जिससे कुछ दोस्ताना प्रतिस्पर्धा शुरू हो गई, जिससे (लगभग) 50yo उपस्थित लोग चले गए! और क्या वे चले गए! स्पष्ट स्टार नर्तक थे लेकिन सभी ने एक पैर हिलाया (बांह, कूल्हे और घुटने); एक 400 साल पुराना खेल दो एक्स अनसुने खिलाड़ियों द्वारा खेला गया था जो शायद दर्शकों को एक ब्रेक देने और कई हंसी देने के लिए स्थापित किए गए थे; अधिक खेल, अधिक नृत्य अंततः कार्यक्रम और दोपहर के भोजन की याद दिलाता है।

महाकाव्य प्रदर्शनों के बाद, प्रतिभाशाली उपस्थित लोगों ने तबले पर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और एक क्लासिक ग़ज़ल का गायन किया, दूसरे समय में एक अचानक कोरस शुरू किया

इस कार्यक्रम का एक अन्य आकर्षण स्वर्गीय नारायण सोनू के पुत्र, श्री मिलिंद शेवरे, बॉलीवुड फिल्म उद्योग में एक शीर्ष ग्रेड के प्रमुख गिटारवादक द्वारा एक शानदार प्रदर्शन था, जिसके अनुभव में विश्व प्रसिद्ध कलाकार स्वर्गीय श्री जगजीत सिंह के लिए खेलना शामिल है, साथ ही प्रमुख होना भी शामिल है। कई संगीत स्टूडियो के लिए गिटारवादक। कम से कम कहने के लिए यह अभूतपूर्व और यादगार था।

1990 बैच के साथ ब्रांडेड एक अद्वितीय लेकिन महान कारण के बारे में एक प्रस्तुति ने निश्चित रूप से सभी को भावुक होने का कारण दिया – और क्यों नहीं, ये कम से कम कहने के लिए अर्ध-पुराने थे! एक नवगठित ट्रस्ट द्वारा प्रबंधित (1990 बैच के जाकिर शेख और अनुराग गावड़े जैसे बोर्ड के सदस्यों के साथ वीकेयर), यह पहल वरिष्ठ नागरिकों को अनुमति देगी, जिनके बच्चे व्यस्त जीवन या विदेश में रह रहे बच्चे हैं, उन्हें एक शांत वातावरण में आराम और विश्राम की सुविधा मिलेगी। दहानू में स्थित रिसॉर्ट समुदाय।

कोई भी नहीं चाहता था कि घटना समाप्त हो, मुख्य रूप से फिर से जगमगाती दोस्ती, भावनात्मक संबंध, और पुरानी यादों से भरे उत्साह के कारण केवल मूलभूत दोस्ती से ही संभव है जो समय की कसौटी पर खरा उतरे।

बस एक ही चीज़ बची है – अगले रीयूनियन का इंतज़ार!

पीपीएचएस 1990 बैच के छात्रों ने अच्छा काम किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here