मिहनत करो और बड़ा मुकाम हासिल करोः समीर महासेठ

0
10

मिहनत करो और बड़ा मुकाम हासिल करो आज हर क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं।अभिभावकों को भी चाहिए कि वो अपने बच्चों की पसंद के क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करें। ये बातें बिहार के बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने पाटलिपुत्रा कॉलोनी स्थित लिट्रा पब्लिक स्कूल में बच्चों को संबोधित करते हुए कही।
श्री महासेठ स्कूल में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले एक अच्छा इंसान बनें, अच्छे इंसान को अच्छी उपलब्धि मिल ही जाती है।
इस अवसर पर महिला उद्योग संघ की अध्यक्ष उषा झा ने कहा कि बच्चों में असीम संभावनाएं होती हैं। जरुरत है उसे सही दिशा देने की। उन्होंने कहा कि स्कूल की मम्माज क्लब से जुड़ी माताओं को उद्योग संघ की प्रशिक्षित महिला उद्मियों द्वारा हस्त शिल्प कला का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने यह भी घोषणा की कि प्रत्येक रविवार को स्कूल प्रांगण में ही क्राफ्ट चौपाल का आयोजन किया जाएगा। जहां हस्तशिल्प कला के प्रशिक्षण और हस्तशिल्प उत्पादों के क्रय विक्रय की सुविधा उपल्बध होगी।
मौके पर वरिष्ठ पत्रकार और डाक्यूमेंट्री निर्देशक मुकेश महान ने कहा कि स्कूल के बच्चों को लेकर 10 मिनट की डाक्यूमेंट्री फिल्म भी बनाई गई है। बच्चों ने इसमें बढिया काम किया है। बच्चों के साथ काम करना मुश्किल तो होता है लेकिन आनंनदायक भी।
फिल्म के सहायक निर्देशक और ई-मैगेजिन क्रियेटिव इनिंग के संपादक आशुतोष मेहरोत्रा ने कहा कि कहा कि लिट्रा पब्लिक स्कूल के बच्चे में अद्भूत प्रतिभा है। यह प्रतिभा ई-मैगेजिन में दिखता है। यहां पढ़ाई के साथ साथ बच्चों को पत्रिका प्रकाशन,फिल्म निर्माण, शिल्पकला और खेल जैसी अतिरिक्त गतिविधियों से जोड़ा जाता है।
लिट्रा पब्लिक स्कूल की निदेशिका ममता मेहरोत्रा ने मौके पर मंच को संबोधित करते हुए आगत अतिथियों का आभार प्रकट किया और कहा कि हमारी कोशिश है कि हर बच्चा हमारे स्कूल से एक खास हुनर के साथ बाहर निकले।
कार्यक्रम में नवनिर्मित फिल्म सोलर सिस्टम और ई- पत्रिका क्रियटिव इनिंग्स का लोकार्पण भी किया किया गया। साथ ही उद्योग मंत्री समीर महासेठ और उषा झा द्वारा बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया।
मौके पर महिला उद्योग संघ की विभा श्रीवास्तव और नमिता आजाद अपने हाथों से बनी गुड़िया उद्योग मंत्री को देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चे, अभिभावक और सभी शिक्षकगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here