पहला पन्ना

मुंगेर और जमुई के विकास के लिए केंद्रीय मंत्री से विचार विमर्श करेंगे : अरुण भारती

बरियारपुर से मनन पुर रेल लाइन परियोजना के क्रियान्वयन के लिए दुर्गेश सिंह ने किया अनुरोध

अनुरोधलालमोहन महाराज, मुंगेर

मुंगेर पहुंचे जमुई के लोक जनशक्ति( रामविलास )के सांसद अरुण भारती का कार्यकर्ताओं ने फूलमाला पहनकर भव्य स्वागत किया। जिला अतिथि गृह मुंगेर में सांसद अरुण भारती ने पत्रकारों से बात करने के दौरान कहा कि चुनाव जीतने के बाद मुंगेर पहुंचे हैं। चुनाव में पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत कर पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने में अहम भूमिका निभाई है।

सांसद ने सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मिलकर हौसलाअफजाई की। उन्होंने पार्टी को मजबूत बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। उन्होंने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। सांसद ने कहा कि चुनाव के दौरान हम जहां नहीं जा सके थे, जीत के बाद पहली बार सभी जनता के पास पहुंच रहे हैं ।जनता की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके पार्टी के केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान जी निश्चित रूप से अपने मंत्रालय के द्वारा संभावित परियोजनाओं को मुंगेर तक पहुंचाएंगे । मुंगेर और जमुई के विकास के लिए केंद्रीय मंत्री से विचार विमर्श करेंगे ।इस अवसर लोक जनशक्ति( रामविलास ) मुंगेर के जिला अध्यक्ष प्रमोद पासवान ने सांसद अरुण भारती को पूरे जिला कमेटी की ओर से स्वागत करते हुए कहा कि मुंगेर में लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास को मजबूत बनाएंगे और अगामी विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास की स्थिति को मजबूत करने का काम करेंगे । वही विगत विधानसभा जमालपुर क्षेत्र के लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के प्रत्याशी रह चुके दुर्गेश सिंह ने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए उनका सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने बरियारपुर से मनन पुर तक जाने के लिए रेलवे लाइन परियोजना का क्रियान्वयन करने के लिए सांसद से अनुरोध किया। दुर्गेश सिंह ने ईरमि जमालपुर में बंद हो चुके स्पेशल क्लास अप्रेंटिस की पढ़ाई के बारे में अवगत कराया। यह भी कहा कि अविलंब स्पेशल क्लास अप्रेंटिस की पढ़ाई शुरू कराई जाए ।अप्रेंटिस कर के बैठे हुए प्रशिक्षणार्थियों को जमालपुर रेल इंजन कारखाना में भर्ती किया जाए और जमालपुर रेल इंजन कारखाने को निर्माण कारखाने का दर्जा दिलाने के लिए उचित कार्रवाई की जाए ।

वहीं तारापुर विधानसभा के संभावित प्रत्याशी डॉक्टर सर्वेश कुशवाहा ने सांसद से तारापुर के समुचित विकास के लिए तारापुर को जिला का दर्जा दिलाने की मांग की । इस अवसर पर लो ज पा नेता धर हरा प्रखंड निवासी मिथिलेश कुमार, निरंजन सिंह, ज्योतिष पासवान ,भाजपा के जमालपुर के पूर्व नगर अध्यक्ष नवीन पासवान ,लोजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष रंजीत पासवान, पंकज पासवान सहित अन्य थे।

editor

सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button