40 साल बाद जमकर झूमेंगी बिहार की वैश्‍य महिलाएं : वीणा मानवी

0
29

बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच का सावन महोत्‍सव सह सम्‍मान समारोह 30 जुलाई को

पटना। बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच की मुख्‍य संरक्षक सह भारतीय जनता पार्टी महानगर, महिला की कोषाध्‍यक्ष वीणा मानवी ने बिहार में एनडीए की सरकार बनने पर बधाई देते हुए कहा कि 40 साल बाद केंद्र में और बिहार में एक जैसी सरकार आई है। इससे राज्‍य में अब विकास को गति मिलेगी। आज पटना में फ्रेजर रोड स्थित गार्डन कोर्ट क्‍लब में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में उन्‍होंने कहा कि बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच इस जश्‍न को 30 जुलाई को आयोजित सावन महोत्‍सव में जोरदार तरीके से मनायेगी और जमकर झूमेंगी बिहार की वैश्‍य महिलाएं।

मानवी ने बताया कि सावन मोहत्‍सव के दौरान ही वैश्‍य समाज से आने वाली पटना की मेयर सीता साहू को सम्‍मानित करने के लिए एक सम्‍मान समारोह का आयोजन भी किया गया। संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच द्वारा पिछले साल किए गए कार्यों का रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए उन्‍होंने सरकार से बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच  को सपोर्ट करने की मांग भी की। मानवी कहा कि बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच गठन एक साल पहले हुआ था। तब से आज त‍क मंच द्वारा महिला विकास, बाल विकास, सामाजिक मनोरंजन, रोजगार और काउसलिंग के क्षेत्र में कई महत्‍वपूर्ण कार्य किए  गए हैं। इसमें गरीब लड़कियों की शादी, सामाजिक हिंसा की शिकार महिलाओं को प्रशासनिक व आर्थिक मदद, छात्राओं की पढ़ाई के लिए मुफ्त हॉस्‍टेल से लेकर स्‍टेशनरी तक की व्‍यवस्‍था, रोजगार, राज्‍यभर में बच्‍चों को फ्री करियर काउंसिलिंग, गांवों में गर्भनिरोधक गोलियां, कंडोम, सेनेटरी नैपकिंस का वितरण सह डॉक्‍टरों द्वारा उचित सलाह और बाढ़ राहत कार्य जैसे कार्यों से समाज की जरूरत मंद महिलाओं की मदद की है और आगे भी करती रहेगी।

मानवी कहा कि अब तक हमने ये सारे कार्य बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच की महिलाओं आपसी सहयोग से किया है। मगर हमारे सामने चुनौतियां बढ़ी हैं, इसलिए अब सरकार से सहयोग की अपेक्षा रखते हैं। केंद्र और राज्‍य में एक सरकार एनडीए की है, तो सरकार से मांग करते हैं कि जनकल्‍याण के इस कार्य में बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच को जिम्‍मेवारी का पद मिले, तक हम समाजकल्‍याण के कार्य को और तेजी से आगे बढ़ाएं। संवाददाता सम्‍मेलन में बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच और भारतीय जनता पार्टी महानगर, महिला अध्‍यक्ष कांति कसेरी, बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच की कार्यकारिणी अध्‍यक्ष सह भाजपा सदस्‍य वंदना भारती, बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच की महामंत्री नम्रता चौधरी, बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच की उपाध्‍यक्ष कल्‍याणी गुप्‍ता, बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच की कोषाध्‍यक्ष अर्चना राज, भाजपा सदस्‍य सीमा सुजानी और सरोज जायसवाल उपस्थित रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here