अगर मोदी और नीतीश युवाओं के सपने को नहीं  समझ पा रहे तो इसमें मेरी क्या गलती है : तेजस्वी

0
6
tejaswi yadav

पटना। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठीक ही कहा है मेरे बारे में हवा बनाई जा रही है। मैं तो एक अदना सा ठेठ बिहारी हूं जो युवा बिहारियों के रोजगार की बात उठा रहा हूं। किसान, मजदूरों के सम्मान की बात कर रहा हूं।  उन्होंने कहा कि अगर मैं युवाओं के सपनों, आकांक्षाओं, उम्मीदों और अपेक्षाओं से कदमताल कर रहा हूं तो इसमें मेरी क्या गलती है। अगर 70 वर्षीय नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं की भावनाओं को समझ नहीं पा रहे हैं तो इसमें गलती किसकी है।

उन्होंने कहा कि बिहार की 60 फ़ीसदी आबादी युवा है। नीतीश कुमार और इन युवाओं में 2 पीढ़ी का अंतर है। कई विषयों में मेरी राय भी मेरे पिताजी से अलग हो सकती है लेकिन मेरे लिए बिहार की राय सर्वोपरि है। इस दौर में भी नीतीश कुमार बिहार के युवाओं को ब्लैक एंड व्हाइट दिखाना चाहते हैं और हम इन युवाओं को 5जी, 54 इंची एचडी स्क्रीन और (एआई) आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दौर में ले जाना चाहते हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर तंज करते हुये कहा कि नीतीश कुमार की सरकार पिछले 15 वर्षों से बिहार में सत्ता में है। आज जब आप फैक्ट्री, नौकरी, उद्योग, मिल और कारखानों की बात कर रहे हैं तो कृपया नीतीश कुमार से पूछ कर बताएं इस विषय में नींद खुलने में 15 वर्ष क्यों लगे। आपने 2015 में नीतीश कुमार के 35 घोटालों की लिस्ट बताई थी अब उसमें 25 और जुड़ गए हैं।  बिहारवासी आपसे इन 60 घोटालों पर भी सुनना चाहते थे। आप तो नीति आयोग के अध्यक्ष हैं फिर सारे मानकों पर बिहार के फिसड्डी होने का क्या कारण है। आयुष्मान भारत योजना में पिछले वित्तीय वर्ष में बिहार को एक भी रुपए का आवंटन क्यों नहीं हुआ। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा से अब तक वंचित क्यों रखा गया है? देश के संसाधनों पर बिहारवासियों का भी हक है।

उन्होंने कहा कि भाजपा  कहती है 19 लाख रोजगार सृजन के अवसर पैदा करेंगे बीजेपी यह बताएं उनकी 15 वर्ष की सरकार ने अब तक यह क्यों नहीं किया? बीजेपी किसी एक भाजपा शासित राज्य का नाम बता दे जहां इन्होंने विगत 5 वर्षों में 5 लाख भी नौकरी दी है।  केंद्र की बीजेपी सरकार ने विगत 6 वर्षों में क्या 5 लाख युवाओं को नौकरी दी? क्या प्रधानमंत्री जानते हैं यूपीए सरकार ने विकास कार्यों के लिए बिहार की एनडीए सरकार को 1 लाख 44 हज़ार करोड़ की वित्तीय सहायता दी।  करोड़ों लोगों को नौकरियां मिली, बिहार को रेलवे के 3 बड़े कारखाने मिले, मनरेगा मिला, ग्रामीण सड़कों का निर्माण हुआ। विकास कार्यों में केन्द्रांश का उस वक़्त 90 फीसदी हिस्सा होता था ? आपने बाढ़ में बिहार को क्या दिया? सुखाड़ में क्या दिया? चमकी बुखार, जलजमाव में क्या दिया? 2014 में आपने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वायदा किया था उसका क्या हुआ? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 में बंद मोतिहारी शुगर मिल शुरू कर उसकी चाय पीने की बात कही थी आज 6 वर्ष हो गए लेकिन शुरु नहीं कर पाए। अब हम वादा करते हैं कि हमारे मुख्यमंत्री बनने के बाद जब आप मोतिहारी आएंगे तो उसी शुगर मिल की चीनी की चाय आपको पिलाएंगे।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here