अच्छी एवं दमदार भूमिकाये निभाने में यकीन रखती हूँ- बैशाली घोष

0
40

राजू बोहरा नयी दिल्ली,

कहते हैं इस संसार में कोई भी इंसान जन्म से न तो विद्वान होता है और न ही बुद्धिमान। इंसान अपनी कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से किये हुए अपने काम से खुद को इतना अधिक ऊंचा उठा लेता है कि उसे समाज में मान-सम्मान और कामयाबी तो मिलती ही है, साथ ही वो लोगों के लिए प्रेरक भी बन जाते हैं। ऐसी ही टीवी एक्ट्रेस में एक नाम सामने उभरकर आता है जानीमानी टीवी अभिनेत्री बैशाली घोष का जिसने लोगों को यह विश्वास दिलाया है कि कठोर परिश्रम ही सफलता की कूंजी है। छोटे पर्दे के धारावाहिको और बड़े परदे की फिल्म देखने वाले दर्शको के लिए अभिनेत्री बैशाली घोष का नाम किसी खास परिचय का मोहताज नहीं है।

उनके बारे में इतना ही परिचय काफी है की वो गैर फिल्मी बैकग्राउंड होने के बावजूद पिछले लम्बे अरसे से छोटे और बड़े पर्दे पर सम्मान रूप से अभिनय में नियमित सक्रिय है। यूं तो बैशाली घोष ने अनेक धारावाहिकों के साथ साथ कई अच्छी फिल्मो में भी काम किया लेकिन उन्हें फिल्मो के मुकाबले टीवी धारावाहिको में अधिक कामयाबी मिली। एक समय तो टीवी पर ऐसा भी था जब यह अदाकारा छोटे परदे पर बंगला के अलग-अलग धारावाहिको में विभिन्न किस्म के किरदार निभाकर छाई रहती थी। खास तौर से बैशाली घोष ने गंभीर और कॉमेडी किरदारों में दर्शको की खूब वाह-वाह लूटी।

हाल ही में ”तेवर ऑनलाइन डॉट कॉम” के लिए एक खास बातचीत में इस प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने अपने अभिनय सफर के बारे में बताया की में मूलरूप से कोलकत्ता की रहने वाली हूँ और एक गैर फिल्मी बैकग्राउंड वाले परिवार से हूँ।  अभिनय की दुनिया में मेरी शुरुआत बंगला धारावाहिकों, नाटको और फिल्मो से ही हुए थी. बंगला में लम्बे समय तक काम करने के बाद फिर बॉलीवुड का रुख किया यहाँ भी उन्हें किस्मत से टीवी पर अच्छे किरदार निभाने को मिले ,

बॉलीवुड में  बैशाली ने सब टीवी के सुपरहिट कॉमेडी धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ से टीवी इंडस्‍ट्री में इंट्री मारी थी, जिसमें उन्‍हें लोगों ने खूब पसंद किया था तब से उन्‍होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और दिया और बाती सहित अनेक लोकप्रिय धारावाहिक में काम किया।   पिछले ही दिनोंबैशाली घोष एक  इंग्लिस वेब सीरीज का नाम ‘यू एंड मी’ में नजर आयी थी जिसमे उन्होंने  एक ऐसी यंग पत्‍नी की भूमिका निभाई थी जो नोंक-झोंक, प्‍यार, मस्‍ती, तकरार के साथ बेहद केयरिंग और लविंग थी।  यह  भूमिका काफी दमदार और सशक्‍त थी।

आगे बैशाली कहती है खुश किस्मती से मुझे टेलीविजन पर अच्छे धारावाहिक मिलते चले गए और दर्शको को मुझे अलग-अलग किरदारों में अपनी अभिनय प्रतिभा दिखने का अवसर मिलता चला गया। लम्बे समय से चलता आ रहा अभिनय का यह सफर आज भी जारी है और में चाहती हूँ की यह सफर मरते दम तक यूही चलता रहे। में हर तरह की अच्छी एवं दमदार भूमिकाये निभाने में यकीन रखती हूँ। धारावाहिको और फिल्मो के अलावा बैशाली ने कई चर्चित चर्चित थियेटर नाटको में भी शानदार अभिनय किया है । बैशाली घोष आगे आने वाले दिनो में भी फिर कई अच्छे प्रोजेक्टों में नजर आयेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here