मैने सोचा नहीं था की शौर्य गोयनका का मेरा किरदार इतना लोकप्रिय होगा – वत्सल सेठ

राजू बोहरा नयी दिल्ली,

यू तो स्टार प्लस चैनल पर इन दिनों कई लोकप्रिय डेली शो चल रहे है लेकिन पिछले कुछ अर्से से जिस डेली सोप की छोटे पर्दे के दर्शको में ज्यादा चर्चा में है वो है ’’एक हसीना थी’’ जिसका प्रसारण स्टार प्लस पर प्राइम टाइम में सोमवार से शनिवार तक रात 8 बजे हो रहा है। वैसे तो इस धारावाहिक में अयूब खान, सिमोन सिंह, संजीदा शेख जैसे कई नामचीन कलाकार अलग-अलग लोकप्रिय किरदारों को निभा रहे है लेकिन दर्शको में सबसे ज्यादा चर्चा जिस किरदार की हो रही है वो है शौर्य गोयनका का, जिसका किरदार फिल्म ’’टार्जन -द वण्डर कार’’ से लोगो के बीच घर घर में लोकप्रिय होने वाले फिल्म अभिनेता वत्सल सेठ निभा रहे है जो एक निगेटिव किरदार है। शौर्य गोयनका के इस किरदार को मिल रही अच्छी सफलता को लेकर अभिनेता वत्सल सेठ खासे उत्साहित है। हाल ही अपने इस शो को प्रमोट करने के लिए वत्सल सेठ दिल्ली आये हुये थे उसी अवसर पर  उनके फिल्मी कैरियर और धारावाहिक ’’एक हसीना थी’’ को लेकर उनसे वरिष्ठ फिल्म एव टीवी पत्रकार राजू बोहरा ने खास बातचीत की प्रस्तुत है उसके प्रमुख अंश –

आपके शो ’’एक हसीना थी’’ की इन दिनों लोगो में काफी चर्चा हो रही है खास तौर से आपके द्वारा निभायी जा रही शौर्य गोयनका की निगेटिव भूमिका की, तो आपको कैसा लग रहा है ?
बहुत खुशी हो रही है की हमारे इस शो ’’एक हसीना थी’’ को लोग काफी पसंद कर रहे है और उससे भी ज्यादा खुशी मेरे लिए इस बात की है की मेरे द्वारा निभायी जा रही शौर्य गोयनका की भूमिका की भी खास तौर से चर्चा हो रही है।  शुरू में जब मेने यह शो साइन किया था तो सोचा नहीं था की ’’एक हसीना थी’’ में मेरा शौर्य गोयनका का किरदार इतना लोकप्रिय होगा। सच तो यह है की जब शुरू में मुझे यह बताया गया था की ये एक निगेटिव किरदार है तो में नहीं करना चाह रहा था क्योकि ये मेरी इमेज के बिलकुल विपरीत था क्योकि अब तक मैंने जितनी भी फिल्मे की थी उन सब में पॉजिटिव किरदार ही निभाए है।

फिल्मो में आने के बाद आप पहली बार इस शो से टीवी पर आये है वो भी एक निगेटिव करेक्टर से तो आपको अपनी पॉजिटिव इमेज को लेकर किसी तरह का डर तो नहीं था मन में ?
ये सच है की फिल्मो में आने के बाद बतौर एक्टर ’’एक हसीना थी’’ मेरा पहला शो है पर में आपको बताना चाहूँगा की मेरा टीवी से पुराना रिस्ता है क्योकि एक्टिंग में मेरी शुरुआत सोनी टीवी के लोकप्रिय शो ’’जस्ट मोहबत’’ से ही हुई थी जो उस समय का टीवी का नंबर वन शो था। इस लिए इस बार भी मेरे लिए टीवी पर काम करना कोई नई बात नहीं थी हाँ मन में एक डर जरूर था की एक निगेटिव करेक्टर कर रहा हूँ पता नहीं लोग मुझे उस रोल में पसंद करेंगे या नहीं पर बहुत खुश हूँ की लोगो को मेरा यह किरदार पसंद आ रहा है।  एक कलाकार के तौर पर मेरे लिए भी यह निगेटिव करेक्टर करना एक चैलेंज था जिस पर में खरा उतरा हूँ।

इस सीरियल में आपकी को-स्टार संजीदा शेख है उसके अलावा अयूब खान और सिमोन सिंह जैसे मझे हुई कलाकार भी आपके साथ इस शो में काफी पावरफुल करेक्टर में है, कैसा अनुभव रहा आपका सबके साथ काम करने का ?
सभी लोग बहुत बहुत अच्छे आर्टिस्ट है चाहे वो संजीदा शेख हो या अयूब खान हो या फिर सिमोन सिंह हो। ’’एक हसीना थी’’ में कर किसी का किरदार वाकई में काफी पावरफुल है। इसमें अयूब भाई मेरे पिता मिस्टर गोयनका का किरदार और सिमोन सिंह मेरी माँ साक्षी गोयनका की भूमिका में है जबकि संजीदा शेख दुर्गा की मुख्य भूमिका में है जो मुझसे हर हाल में बदला लेना चलती है।  एक तरह से ’’एक हसीना थी’’ की कहानी दुर्गा और शौर्य गोयनका के टकराव के बीच ही घूमती है।

आप अपने इस करेक्टर की कोई ऐसी खासियत बताइये जो छोटे पर्दे पर और दूसरे करेक्टरो से एकदम कुछ अलग हो ?
मैंने इस करेक्टर को एक चैलेंज के तौर पर लिया है। मेरे इस करेक्टर की खास बात यही है की इसमें काफी शेड है शुरू में यह करेक्टर काफी पॉजिटिव था बाद में एकदम निगेटिव हो गया।  किसी भी आर्टिस्ट के लिए ये एक बहुत बड़ा चैलेंज होता है की निगेटिव करने के बाद पॉजिटिव और पॉजिटिव करने के बाद निगेटिव करना यह मुशिकल काम मेने करना स्वीकार किया है जिसमे में सफल भी रहा हूँ।
अपने अपनी पहली ही फिल्म’’टार्जन -द वण्डर कार’’से बॉलीवुड में खूब लोकप्रियता बटोरी थी लेकिन बाद की कोई फिल्मो में आपको वो कामयाबी नहीं मिली उसकी आप क्या वजह मानते है ?
हाँ ये सच है की मेरी पहली ही फिल्म ’’टार्जन -द वण्डर कार’’ को लोगो ने काफी पसंद किया था आज भी ये फिल्म टीवी पर बहुत दिखायी जाती है। टार्जन -द वण्डर कार के अलावा भी मेने छह-सात फिल्मे और की जिनमे ’’नन्हे जैसलमेर’’, ’’हीरोज’’, ’’जय हो, ’’पेईंग गेस्ट’’,’’तो बात पक्की’’,और ’’हॉस्टल’’ जैसे फिल्मे शामिल है लेकिन ये फिल्मे उतनी ज्यादा नहीं चली जितनी मेरी पहली फिल्म चली थी। पर में इसके लिए किसी और को जिम्मेदार नहीं मानता शायद मेरे मेहनत करने के तरीके में ही कोई कमी होगी जिसे आगे में सुधार रहा हूँ।

अपने बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है पर सुना है की आप सलमान खान के काफी क्लोज है ?
हाँ मैंने अजय देवगन, सलमान भाई और शाहरुख भाई सब के साथ काम किया है और सबके साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा ही रहा पर ये सच है की में सलमान भाई के बहुत करीब हूँ उनके साथ दो फिल्मे की है और उनके एनजीओ से भी जुड़ा हूँ। सलमान भाई जितने कमाल के एक्टर है उतने ही कमाल के इंसान भी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here