इंडो-यूरोपियन बिजनेस फोरम (आईईबीएफ ) ग्लोबल नेटवर्किंग मीट 2023 का सफल आयोजन हुआ

0
23

राजू बोहरा / विशेष संवाददाता….नई दिल्ली इंडो-यूरोपियन बिजनेस फोरम (आईईबीएफ) ने वेस्टमिंस्टर लंदन, यूनाइटेड किंगडम के प्रतिष्ठित हाउस ऑफ लॉर्ड्स में आयोजित “यूनिकॉर्न्स एंड सस्टेनेबल डेवलपमेंट” पर अपने ग्लोबल नेटवर्किंग मीट 2023 की गर्व से मेजबानी की, इस कार्यक्रम ने स्थायी विकास और अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक सहयोग पर चर्चा करने और बढ़ावा देने के लिए व्यापार, प्रौद्योगिकी और उद्यमिता के प्रमुख आंकड़ों के लिए एक असाधारण मंच प्रदान किया|
इस कार्यक्रम को गोवा के मुख्यमंत्री,डॉ प्रमोद सावंत, उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव, मनोज कुमार सिंह, IAS, सहित सहित विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ी, मि. पॉल स्कली (संसदीय अवर सचिव, डिजिटल, संस्कृति, मीडिया और खेल विभाग), जी.पी. हिंदुजा (हिंदूजा समूह के अध्यक्ष), जोसेफ मस्कट (माल्टा के पूर्व प्रधान मंत्री), लॉर्ड इवांस, सुश्री निमिशा माधवानी (युगांडा के उच्चायुक्त), राजकुमारी कैटरीना, मि. टॉम डी सिल्वा (प्रधान मंत्री कार्यालय, यूके), सुश्री अलक्सांद्रा साशा (डेनिश संसद के प्रथम उप), आरटी. माननीय. बैरोनेस उडिन, और सुश्री इंग्रिडा डारासाइट (आर्थिक परामर्शदाता, यूनाइटेड किंगडम में लिथुआनिया गणराज्य का दूतावास) और भारत, यूरोपीय संघ, पोलैंड और विभिन्न अन्य देशों के प्रतिष्ठित प्रतिनिधि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
आईईबीएफ के संस्थापक और SARC एसोसिएट्स के संस्थापक सुनील कुमार गुप्ता ने भारत और ब्रिटेन के लिए एक स्थायी दुनिया को आकार देने में सहयोग करने की क्षमता पर जोर दिया. उन्होंने कहा, “ भारत और यू.के. एक पृथ्वी एक परिवार के भविष्य की दृष्टि को महसूस करने के लिए सहयोग कर सकते हैं. साथ में हम एक स्थायी दुनिया को शेपर कर सकते हैं। ”
उन्होंने भारत की विशिष्ट शक्तियों पर प्रकाश डालते हुए एक आकर्षक शुरुआत के साथ अपना भाषण खोला. उन्होंने 750 मिलियन से अधिक की देश की बेजोड़ युवा आबादी पर गर्व से प्रकाश डाला, भारत की स्थिति को एक युवा डायनेमो के रूप में महत्व दिया.
गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने इंडो-यूके संबंध के महत्व पर बल दिया. उन्होंने उल्लेख किया “ ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने नई दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जहां नेताओं ने भारत-ब्रिटेन संबंधों के स्थायी महत्व पर सहमति व्यक्त की. गोवा राज्य पर्यटन से परे और आईटी, फार्मास्यूटिकल्स और विनिर्माण जैसे क्षेत्रों में अपनी अर्थव्यवस्था में विविधता ला रहा है। ”
मनोज कुमार सिंह, आईएएस, उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव, ने कृषि आधारित उद्योगों के बिजलीघर के रूप में राज्य की क्षमता का प्रदर्शन किया. उन्होंने उल्लेख किया, “ उत्तर प्रदेश राज्य वर्ष-दर-आदर्श आदर्श कृषि-जलवायु परिस्थितियों के साथ कृषि-आधारित उद्योगों का एक बिजलीघर साबित हुआ है, जो इस प्रकार भारत-यूरोपीय क्षेत्र के लिए एक मजबूत और समर्पित आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क बना सकता है। ”
आईईबीएफ ग्लोबल नेटवर्किंग मीट 2023 एक शानदार सफलता थी, अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को बढ़ावा देना, उद्यमशीलता की उत्कृष्टता का जश्न मनाना और स्थायी व्यावसायिक प्रथाओं को बढ़ावा देना. इस घटना ने सभी के लिए एक उज्जवल और अधिक टिकाऊ भविष्य के निर्माण के लिए व्यक्तियों और संगठनों की प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here