कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमिटी ने जिलाध्यक्षों से लिया फीडबैक, कहा- शीर्ष

0
28

पटना । बिहार विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा के बाद बिहार कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमिटी के चेयरमैन अविनाश पांडेय एवं दोनों सदस्य काजी निजामुद्दीन और देवेंद्र यादव की  दो दिवसीय अपने बिहार यात्रा में मैराथन बैठकों का दौर दूसरे दिन भी जारी रहा। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में बिहार के सभी जिलाध्यक्षों के साथ लम्बी बातचीत की।

बैठक में स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्यों के अलावे राष्ट्रीय सचिव प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ और अजय कपूर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, विधानमंडल के नेता सदानन्द सिंह, चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, चारों कार्यकारी अध्यक्ष विधान पार्षद समीर कुमार सिंह,  विधायक डॉ अशोक राम, श्याम सुंदर सिंह धीरज और कौकब कादरी ने सभी जिलाध्यक्षों से उनके जिले में चुनावों को लेकर फीडबैक लिया। जिलाध्यक्षों के साथ गोपनीय बैठकों में उनसे पार्टी की मजबूती और आगामी चुनावों में तमाम सम्भावित मुद्दों पर बातचीत हुई।

दोपहर बाद प्रदेश स्क्रीनिंग कमिटी ने उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के सभी जिलों के आवेदकों और सम्भावित प्रत्याशियों से बातचीत की। उम्मीदवारों के बायोडाटा के लिए इस बार कांग्रेस ने हाईटेक सिंगल विंडो सिस्टम से आवेदन लिए हैं। सभी आवेदनों को डिजिटल रूप में स्क्रीनिंग कमिटी और प्रदेश कांग्रेस के सक्षम पदाधिकारियों तक पहुंचाया गया था।

स्क्रीनिंग कमिटी के चेयरमैन अविनाश पांडेय ने कहा कि पार्टी ने सभी सम्भावनाओं पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय इस दौरे में मिले फीडबैक को केंद्रीय आलाकमान तक पहुंचाया जाएगा और उसके बाद उसपर हमारे शीर्ष नेतृत्व का जैसा निर्णय होगा उस हिसाब से बिहार चुनावों में कांग्रेस उतरेगी।

स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्य काजी निजामुद्दीन एवं देवेंद्र यादव ने कहा कि हजारों उम्मीदवारों से व्यक्तिगत चर्चा हुई। जिलाध्यक्षों से प्राप्त फीडबैक की समीक्षा के बाद पार्टी अपनी रणनीति तय करेगी। शीर्ष नेतृत्व से प्राप्त फीडबैक पर चर्चा की जाएगी।

बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता उत्साहित हैं और चुनाव में कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से तरजीह दी है। इस बार के चुनावों में भी पार्टी पूरे जोश से जुटी है और कार्यकर्ताओं के सम्मान को ध्यान में रखकर पार्टी चुनावों में जाएगी।

विधानमंडल दल के नेता सदानन्द सिंह ने कहा कि बिहार का चुनाव देश को रास्ता दिखाने का काम करेगी। आगामी चुनाव देश की राजनीति को प्रभावित करेगी। स्क्रीनिंग कमिटी का दो दिवसीय दौरा पार्टी के सभी संभावित अवसरों की पड़ताल करने के लिए थी जो बेहद अच्छी रही।

हजारों की संख्या में टिकट के लिए सदाकत आश्रम में आवेदकों ने स्क्रीनिंग कमिटी और प्रदेश नेताओं के साथ मुलाकात की। इस दौरान पार्टी के कई विधायक, विधान पार्षद, सभी जिलाध्यक्ष, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद और पूर्व प्रत्याशियों के अलावे कई वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here