तेजस्वी ने मोतिहारी से शुरू की जनादेश अपमान यात्रा

0
15

आज सुबह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव एवं पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने मोतिहारी के गांधी मैदान के समीप राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा स्थल पर  पहुँच कर उन्हें नमन एवं मौन श्रद्धांजलि अर्पित की तथा सर्वधर्म प्रार्थना सभा में भाग लिया।

प्रार्थना सभा के बाद तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि आज के दिन ही राष्ट्र पिता महात्मा गांधी ने अंग्रेज़ो के विरुद्ध भारत छोड़ो चम्पारण सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया था ।यह वर्ष राष्ट्रपिता महात्मा  गांधी के चम्पारण सत्याग्रह का शताब्दी वर्ष भी है । शताब्दी वर्ष  समारोह कार्यक्रम में मैंने  मुख्यमंत्री नितीश कुमार के साथ भाग लिया था । आज मैंने राष्ट्रपिता से यहाँ आकर  माफ़ी मांगी है ,की  मुझसे भूल हुयी की मैं नितीश कुमार जी को नही पहचान सका । उन्होंने  बापू  के विचारधारा  का अपमान किया और आर एस एस जो राष्ट्रपिता के हत्यारे हैं उनके साथ वे चले गए ।राष्ट्रपिता जी का सन्देश शान्ति ,एकता ,भाईचारा का था ।

हम उनके सन्देश को जन-जन तक पहुंचाएंगे और बिहार को नफरत ,साम्प्रदायिकता और भाई -भाई के बीच नफरत फैलाने वालो से बिहार को मुक्त करेंगे। बिहार की लड़ाई जो की राजद ने शुरू की है उसे तमाम धर्म  और जात का सहयोग मिलना चाहिए। गोडसे वादी जो देश में नफरत फैला रहे है उन्हें सत्ता से दूर रखना होगा।

भाजपा और आर एस एस के सामने  श्री नितीश कुमार जी ने घुटना टेक दिया है मगर हमलोग डरने वाले नही हैं । भाजपा और आर एस एस का मुकाबला करेंगे।

बापू के सपनो को साकार करने का  हम सब को संकल्प लेना होगा । उनके विचार धारा का प्रचार गाँव-गाँव जन-जन तक हम करेगे । चम्पारण सत्याग्रह के माध्यम से बापू ने  सामज से गैर बराबरी को  सामाप्त करने का काम किया था । साम्प्रदायिकता जात-पात  और भाई-भाई को लड़ाने वाले तत्वों को  सत्ता से दूर करेंगे,सामजिक न्याय की धारा को  मजबूत कर सबको  सामाजिक न्याय और सत्ता में भागीदारी दिलाने  का काम  हम करेंगे। देश को बचाने के लिए लड़ाई शुरू कर दी है बीजेपी को भगाओ और देश को बचाओ ।नौजवान एवं बुज़ुर्गों से अपील  है कि  वे मेरा  इस लड़ाई में साथ दे  उन्होंने कहा कि  27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में देश बचाओ भाजपा भगाओ  विशाल रैली का आयोजन  राजद ने किया है ।इस रैली में आप  निश्चित रूप  से भाग  ले और  रैली  को सफल बनायें।

इस अवसर पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष राम चंद्र पूर्वे, श्री मुंद्रिका सिंह यादव ,श्री शिव चंद्र राम ,श्री अबू दोजाना ,श्री अख्तरुल इस्लाम शाहीन ,श्री कारी शोएब ,श्री नंदू यादव,श्री सुबोध यादव सहित राजद के अनेको  विधायक एवं राजनैतिक कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here