धारावाहिक ‘अनंतकोटि ब्रह्मांड नायक साईबाबा’ की कहानी में आगे कई दिलचस्प मोड़ आने वाले है – विकास कपूर

0
18

राजू बोहरा / तेवर ऑनलाइन डॉटकॉम नई दिल्ली

इनदिनों दूरदर्शन डीडी किसान के एक शो डेली की काफी चर्चा हो रही है जिसने थोडा ही समय में ही दर्शको में इसने अच्छी लोकप्रियता बना ली है। हम यहाँ बात कर रहे है विकास कपूर द्वारा लिखित पुस्तक `साई की आत्मकथा’ पर बन रहे धारावाहिक `अनंतकोटि ब्रह्मांड नायक साईबाबा’ की। आज भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में साईबाबा के करोड़ों भक्त हैं इसी लिए साईबाबा पर अब तक कई फिल्मे एवं धारावाहिक बन चुके है और सभी को भारतीय दर्शको ने काफी पसंद भी किया है। अब इस कड़ी में धारावाहिक`अनंतकोटि ब्रह्मांड नायक साईबाबा’ भी जुड़ गया है जिसे दूरदर्शन के ‘डीडी किसान’’ चैनल के दर्शक काफी पसंद भी कर रहे है । इस नए शो में साईबाबा के बचपन और युवावस्था की कथाओं को पहली बार विस्तार से दिखाया जा रहा है। श्री तिरुपति फिल्म्स के बैनर तले बन रहे इस शो के लेखक और निर्माता है ॐ नमः शिवाय जैसे प्रसिद्ध धारावाहिक लिखने वाले मशहूर लेखक विकास कपूर।

भारतीय टेलीविजन के इतिहास में विकास कपूर ने अब-तक लगभग 6000 घंटों के कार्यक्रम अपनी कलम से लिखे हैं। उनके द्वारा लिखित बहुचर्चित धारावाहिकों में ‘ॐ नमः शिवाय’, ‘श्री गणेश’, ‘शोभा सोमनाथ की’, ‘मन में है विश्वास’, श्री’मद्भागवत महापुराण’, ‘जय माँ वैष्णो देवी’, ‘वक़्त बताएगा कौन अपना कौन पराया’, ‘जप तप व्रत’ इत्यादि है और उनके द्वारा निर्मित चर्चित टीवी शोज में शोभा ‘सोमनाथ की’ ज़ी टीवी, ‘अचानक उस रोज’दंगल टीवी, ‘साई भक्तों की सच्ची कहानियां’ सोनी टीवी और ‘रावी और मैजिक मोबाइल’ बिग टीवी आदि शोज मुख्यरूप से शामिल है। उनकी फिल्म `शिर्डी साईबाबा’ को राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

अपने नए शो के बारे में श्री कपूर का कहना है की मैं चाहता था कि साईबाबा का जीवन चरित्र जो बहुत प्रेरक और महान है, जन जन और गाँव-गाँव तक पहुंचे, दूरदर्शन की रीच सबसे ज़्यादा है, इसलिए आज से 6 साल पहले मैंने शो को दूरदर्शन किसान में भेजा था और साईबाबा की अनुकम्पा से पिछले साल दूरदर्शन किसान ने इसे हरी झंडी दे दी और अब यह लोगों तक पहुंच रहा है और लोगो का भरपूर प्यार भी मिल रहा है। यह मेरे लिए सबसे सुखद है, क्योंकि आज भारत ही नहीं संपूर्ण विश्व को साईबाबा की शिक्षा और उपदेश को अपनाने की आवश्यकता है। इस शो के माध्यम से साईं बाबा की सभी तक पूरे जीवन की कहानी पहुंचेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here