“जहां चाँद रहता है” दूरदर्शन का एक खास डेली शो है जिसे हर भारतवासी को देखना चाहिए : आर के दुआ

0
61

राजू बोहरा / विशेष संवाददाता

आजकल एक तरफ जहा चंद्रयान की खूब चर्चा हो रही है वही दूसरी तरफ 15 अगस्त से दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल डीडी नेशनल चैनल पर प्राइम टाइम में सोमवार से शुक्रवार रात शुरू 8 बजे से 8.30 बजे शुरू हुए विशेष डेली धारावाहिक “जहां चाँद रहता है” की भी खासी चर्चा हो रही है। जहां चांद रहता है कई कारणों से सभी का ध्यान आकर्षित कर रहा है क्योकि शो की कहानी एक ऐसी लड़की पर केंद्रित है जो चाँद पर जाना चाहती है। माना जा रहा है की इस शो को बनाने की प्रेरणा निर्माताओ ने अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला से ली थीं।

दूरदर्शन के लिए इस डेली चर्चित धारावाहिक का निर्माण ”कुमेरिया प्रोडक्शन्स” के बैनर तले अभिनेता से निर्माता बने विजयेन्द्र कुमेरिया व प्रीति भाटिया ने किया है। कॉन्सेप्ट इकबाल मुंशी एवं प्रीति भाटिया है,जबकि निर्देशक अरविन्द गुप्ता है। कहानी-पटकथा और संवाद इकबाल मुंशी, रचनात्मक निर्देशक जिनेश जैन व रुचि नंदू, परियोजना प्रमुख नामित तिवारी, कला निर्देशक डी के धरम, पार्श्व गायन आकाश, कार्यकारी निर्माता सुभाष चंद्र झा, अवतार भाटिया, संचालन प्रबंधक मनोज कुमार पांडे, छायांकन जगतार सिंह, रचनात्मक निर्माता इरफान मराजी है। मुख्य भूमिकाएं सोनम लांबा, राघव धीर, श्रेष्ठ कुमार, विभूति ठाकुर, राजीव कुमार, आर के दुआ,जगतार सिंह बेनीपाल, संतोष मल्होत्रा, सुखबीर पाल कौर, पिंकी सग्गू, डिम्पल राय,विकास नेब, श्वेता कुमार मलिक आदि चर्चित कलाकार निभा रहे है।

धारावाहिक “जहां चाँद रहता है” में चरित्र अभिनेता आर के दुआ बलदेव की एक ग्रे शेड वाली लीड भूमिका निभा रहे है जिसमे उनके अभिनय को काफी सराहा जा रहा है। इस अपनी भूमिका को लेकर अभिनेता आर के दुआ काफी उत्साहित है और उनका कहना है की इस भूमिका में उन्हें लेने के लिए वो धारावाहिक निर्माताओ और कास्टिंग टीम का धन्यवाद करते है और अच्छा काम करने के लिए डायरेक्शन टीम और सभी सहयोगी कलाकारों का आभार व्यक्त करते है। अभिनेता आर के दुआ का कहना है की चंद्रयान देश की उपलब्धि और ”जहाँ चाँद रहता है” दूरदर्शन की उपलब्धि है। श्री दुआ के अनुसार यह एक साफ़-सुथरा सीरियल है जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर देख सकता है।

इस शो के अलावा अभिनेता आर के दुआ की तीन हिंदी फिल्मे और एक बड़ी 13 एपिसोड की अमेज़न वेबसीरीज आनेवाली है। वेब सीरीज का नाम “मैरिज मेकर डाइवोर्स ब्रेकर” है जिसके निर्माता हर्ष बाबू है। इस दिलचस्प वेबसीरीज में वह अभिनेता राजू खेर, सुधा चंद्रन, हितेश शर्मा, मोहित गुप्ता के साथ नजर आएंगे जिसकी शूटिंग हाल ही में कुरुक्षेत्र हरियाणा में की गई है। जल्द आने वाली फिल्मो में आर.के दुआ की एक नई हिन्दी फीचर फिल्म ’’सच की जीत’’ है जो विशेष दृष्टि फिल्म एंड टीवी प्रोडक्शन के बैनर तले बनी है जिसका निर्माण निर्माता कलीराम तौमर ने किया है जो जल्द रिलीज होने जा रही है।

दूसरी फिल्म राहुल मौजे द्वारा निर्देशित और ”एन.बी एंटरटेनमैन्ट” के बैनर तले नेहा बंसल द्वारा निर्मित कॉमेडी व पारिवारिक फिल्म ”फर्ट फटा फट”‘ है।और तीसरी फिल्म आनेवाली फिल्मों में एक सुभाष शर्मा जी के एस एस प्रोडक्शन की फ़िल्म शामिल है। इन सभी फिल्मो में उनकी अलग-अलग तरह की भूमिकाएं है। उनका कहना है की मैं सिर्फ लगन, मेहमत और इमानदारी से अपने काम पर फोकस करता हूँ और सभी साथियों के साथ सम्मान पूर्वक तरीके से व्यवहार करना यही मेरी पूँजी है। धारावाहिक “जहां चाँद रहता है” में बलदेवे का किरदार मैंने पूरी शिद्दत के साथ निभाया है और सच बात यह है की सोचा नही था इतने बेहतरीन किरदार से अभिनय में मेरी शुरुआत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here