प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया में भारत का बढाया मान सम्मान: शाहनवाज

0
153

लालमोहन महाराज, मुंगेर। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन शुक्रवार को मुंगेर के सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में प्रधानमंत्री के 8 साल के कार्यकाल को देश के लिए बेमिसाल बताया है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 साल में ग्लोबल लीडर बने हैं।
मुंगेर पहुंचे राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ाया है। उनके कार्यकाल में 8 साल में परिवारवाद ,जातिवाद समाप्त करने सहित कई अन्य कई गंभीर समस्याओं को सुलझाया गया है। आत्मनिर्भर भारत बनाने में बहुत हद तक सफलता मिली है। 70 साल की अपेक्षा 8 सालों में गरीबी रेखा 22% से घटकर 10% रह गई है। वहीं साक्षरता दर में भी वृद्धि हुई है। शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि देश में प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है। देश हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है।
उन्होंने कहा कि बिहार भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास की ओर अग्रसर है। बिहार में उद्योग को बढ़ावा दिया जा रहा है। बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्री बाबू ने जो औद्योगिक विकास का सपना देखा था उसे पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। जगह-जगह उद्योग लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए 8 जून को पटना में इन्वेस्टमेंट के लिए नई टेक्सटाइल एवं लेदर नीति की घोषणा की जाएगी ।इसका उद्देश्य दूसरे राज्यों से उद्योगपतियों को उद्योग लगाने के लिए बिहार आमंत्रित करना है ।साथ ही मुंगेर भागलपुर एवं दूसरे जिले के जो व्यापारी दूसरे राज्य चले गए हैं, उन्हें बिहार में उद्योग लगाने का अवसर दिया जाएगा। उन्होंने मुंगेर में पी एम ई जी ई पी योजना के तहत उद्योग लगाने के इच्छुक बेरोजगारों को बैंकों के द्वारा लोन नहीं दिए जाने के बारे में पत्रकारों के द्वारा पूछे गए सवाल का उत्तर देते हुए कहा कि जल्द ही बैंकर्स का साथ बैठक कर लोन दिलाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। मुंगेर पहुँचने पर शाहनवाज़ हुसैन का स्वागत भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश जैन, प्रदेश प्रवक्ता डॉ अज़फर शमशी, मुंगेर जिला परिषद अध्यक्ष साधना देवी, भाजपा नेत्री बेबी चंकी ने बुके प्रदान कर किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here