फिल्म ‘अमवस्याम’ से बॉलीवुड में बतौर मुख्य अभिनेता शानदार दस्तक देंगे -ऋषभ जैन

0
51
रिपोर्ट राजू बोहरा, नयी दिल्ली,
मॉडल व अभिनेता ऋषभ जैन का नाम सिने दर्शको के लिए किसी खास परिचय का मोहताज नहीं है।  मॉडलिंग से एक्टिंग में आये अभिनेता ऋषभ जैन ने कम समय में ही एक्टिंग में अपनी अच्छी पहचान बना ली है। ऋषभ मुलत: दिल्ली के एक कारोबारी परिवार से है। ऋषभ जैन ने अपनी पढ़ाई भी दिल्ली से ही की है। गौरतलब है की ऋषभ जैन को बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का जुनून रहा है यही वजह है की उन्होंने 10 वीं कक्षा से मॉडलिंग शुरू दिया था।

आकर्षक व्यक्तित्व के चलते मॉडल व एक्टर  ऋषभ जैन को कैरियर के शुरूआती दौर में ही कई अच्छे फैशन शो और प्रिंट शो मिल गए। ऋषभ जैन ने कई बड़े डिजाइनरों के लिए रैम्प शो तो किये ही साथ ही उन्होंने रेमंड और निफ्ट जैसे शीर्ष कॉर्पोरेट नामों के लिए भी मॉडलिंग की. इसके अलावा ऋषभ जैन रूस के फैशन वीक में अंतरराष्ट्रीय डिजाइनरों के लिए रैंप पर शिरकत कर चुके है।

एक खास  बातचीत में ऋषभ जैन बताया की मॉडलिंग दुनिया में सफल कैरियर बनाने के बाद मैने बड़े पर्दे की फिल्मो की ओर अपना रुख किया। गौरतलब  है कि ऋषभ ने फिल्मो में अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत करने से पहले बाकायदा दिल्ली के प्रसिद्ध बैरी जॉन एक्टिंग इंस्टीट्यूट से अभिनय की बारीकियां सिखी। आज के सुपर स्टार शाहरुख खान ने भी बैरी जॉन एक्टिंग इंस्टीट्यूट से ही अभिनय की बारीकियां सीखी थी।
शाहरुख खान के अलावा वरुण धवन, सुशांत सिंह राजपूत, दीया मिर्जा, फ्रीडा पिंटो, मनोज वाजपेयी और रिचा चड्ढा जैसे अनेक जानेमाने कलाकारों ने भी  बैरी जॉन एक्टिंग इंस्टीट्यूट से अभिनय का प्रशिक्षण लिया हुआ है।
दिल्ली में अपने प्रशिक्षण के बाद, ऋषभ ने अपना अभिनय करियर शुरू करने और फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हांसिल करने के लिए मुंबई की ओर रुख किया, और एक नई पहचान बनाई।
ऋषभ जैन ने भाग्यश्री होम प्रोडक्शन के साथ एक सफल सीरियल “कागज की कश्ती” में भी अपने हुनर के जलवे दिखा चुके है ये धारावाहिक टेलीविज़न की दुनिया का सफल और चर्चित धारावाहिक रहा है. इस धारावाहिक के माध्यम से ऋषभ जैन को उनके अभिनय के लिए बहुत प्रशंसा मिली।

अब बात करें फिल्मों की तो ऋषभ जैन किस्मत के बहुत ही धनी रहे है, बॉलीवुड में कदम रखते ही उन्हें सलमान खान की फिल्म “वीर” में काम करने का मौका मिला, ऋषभ जैन ने फिल्म में सलमान खान के दोस्त रामू रथ की भूमिका निभाई। उसी दौरान ऋषभ को एक और फिल्म में काम करने मौका मिला जिसका नाम था “माहिया”, इस फिल्म में ऋषभ ने मुख्य अभिनेता की भूमिका निभाई और ये फिल्म ऋषभ के लिए मील का पत्थर साबित हुई, इसके अलावा ऋषभ जैन ने एक लोकप्रिय मराठी फिल्म निर्देशक संजय सूरकर के साथ एक “स्टैंड बाय” हिंदी फिल्म में भी जबरदस्त काम किया, यह फिल्म तीन हीरो पर आधारित थी, इस फिल्म के निर्देशक संजय सूरकर चार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हैं।
ऋषभ ने हाल ही में राकेश सावंत की फिल्म “अमवस्याम” में बतौर अभिनेता मुख्य भूमिका निभाई है जो जल्द ही रिलीज होने वाली है। ये फिल्म तीन भाषाओं तेलगु, तमिल, हिंदी में रिलीज़ होने जा रही है
“डिस्को स्टड” गायक शाहिद माल्या द्वारा निर्मित गीत में मुख्य कलाकार की भूमिका निभाई, शाहिद माल्या इससे पहले फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” में “कुकड़े कमाल दा” और फिल्म “उड़ता पंजाब” इक कुड़ी” फिल्म ढिशुम में “ढिशुम” गीतों के माध्यम से अपने हुनर का डंका बजा चुके है.
ऋषभ जैन एक लघु फिल्म “रिबेल्यूशन” में भी काम कर चुके है जो कि ये फिल्म सामाजिक मुद्दों को उजागर करती है सामाजिक मुद्दों पर बानी ये फिल्म “रिबैल्यूशन” यूट्यूब पर सफलतापूर्वक धमाल मचा रही है.
हाल ही में अभिनेता ऋषभ जैन को दिल्ली में आयोजित “महानगर ग्लोबल अचीवर्स २०१७” समारोह में बेस्ट अभिनेता के रूप में पुरस्कार से सम्मानित किया गया गया, अभिनेता ऋषभ जैन का कहना है कि वह हर तरह की चैलेजिंग भूमिकाये निभाना और एक अच्छे अभिनेता के रूप में प्रसिद्धि पाना चाहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here