वुमेन प्रेस्टिज अवार्ड से सम्मानित हुई लेखिका और पत्रकार दोयल बोस झारिया

0
9

राजू बोहरा @ तेवर ऑनलाइन डॉटकॉम ब्यूरो दिल्ली

नई दिल्ली में 14 जनवरी, 2023 को लायंस वेज क्लब दिल्ली और नारी शक्ति-एक नई पहल संस्था के तत्वावधान में दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज के सभागार में “वुमेन प्रेस्टीज अवार्ड 2023” का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न कार्यक्षेत्रों में अपनी मेहनत और काबिलियत के बल पर अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली नारी शक्तियों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में देश भर से शामिल सभी अवार्डियों को अवार्ड, मोमेंटो तथा उपहार देकर सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में दिल्ली की जानी-मानी पत्रकार एवं चर्चित लेखिका दोयल बोस झारिया को उनकी रचनात्मक साहित्यिक उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। दोयल को यह सम्मान ब्रह्मकुमारी माउंट आबू की पीस एम्बेसडर डॉ बिन्नी सरीन और यूनियन ऑफ कॉमर्स के कौंसिल जनरल श्री के. एल. गंजू के हाथों प्राप्त हुआ।

दोयल इस समय अपनी लिखी पुस्तक “संसद की शान हम स्त्री शक्तियां” को लेकर सुर्खियों में है, जो बेस्ट सेलर पुस्तकों की सूची में शामिल हो चुकी है। बहुमुखी प्रतिभा की उत्साही दोयल लंबे समय से अपनी लेखनी के माध्यम से सकारात्मक और प्रेरणादायक ऊर्जा को फैला रही है। अपने हर एक प्रदर्शन और अवसर के बारे में उसका मानना है कि जीवन एक रंगमंच है और हम सभी यहां कलाकार हैं, इसलिए हमेशा अच्छा काम करते रहिए, सफलता व शोहरत पीछे-पीछे आ जाएगी। लेकिन सफलता मिलने पर भी विनम्र रहिए और सभी का सम्मान कीजिए।

कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य अतिथियों में लायंस क्लब वेज दिल्ली के फाउंडर श्री गौरव गुप्ता, हंसराज कॉलेज की प्रिंसिपल रमा, यूनियन ऑफ कॉमर्स के कौंसिल जनरल श्री के. एल. गंजू, जैन मुनि आचार्य डॉ. लोकेश मुनि, लंदन बरो ऑफ साउथ वॉर्क के मेयर श्री सुनील चोपड़ा, फिलिस्तीन दूतावास के राजनयिक श्री बासेम हेलिक्स, यूएसए दूतावास के सी.डी.ए. श्री जेफ मार्टिन, कोलंबिया दूतावास की सी.डी.ए. अलेजेंद्रा रोड्रिग्वेज सिएरा, ब्रह्मकुमारी माउंट आबू की पीस एम्बेसडर डॉ बिन्नी सरीन, दिल्ली पुलिस के आईपीएस अधिकारी मुकेश कुमार मीना, दिल्ली पुलिस के एडिशनल सीपी श्री महेश भारद्वाज आईपीएस, फिजी के हाई कमिश्नर श्री कमलेश शशि प्रकाश, वर्ल्ड सिख चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष डॉ. परमीत सिंह चड्ढा, केन्या दूतावास के राजनयिक श्री पीटर ओमेनियो, आईपीएस अभिजित रंजन (एसपी) मध्य प्रदेश, उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here