बॉलीवुड कलाकारों का यहा लंदन में भी जबरदस्त क्रेज है – मोहिनी श्रीनिवासन

0
23

राजू बोहरा / वरिष्ठ फिल्म पत्रकार नई दिल्ली

फिल्म मेकर और मॉडल और मोहिनी श्रीनिवासन सात समुन्दर पार यानी विदेश की धरती में यूके में अपनी प्रतिभाओ से भारत का नाम खूब रोशन कर रही है। मूलरूप से दिल्ली इंडिया की रहने वाली मोहिनी श्रीनिवासन पिछले अठारह वर्षो से विदेश लंदन में रह रही है और बतौर फिल्म मेकर लगातार सक्रीय है और अपनी फिल्म कंपनी ‘’मोहिनी फिल्म क्राफ्ट यूके’’ चलती है। उनका फ़िल्मी सफ़र काफी दिलचस्प रहा है। वह बताती है की मैंने बहुत सारी कंट्रीज मैं ट्रेवल किया है पहले सिंगापुर, फिर दुबई और अब लंदन में अपनी फैमिली के साथ रहती हूं। मैं एक प्रोड्यूसर के साथ-साथ एक अच्छी डांसर, एक अच्छी कोरियोग्राफर और एक थिएटर कलाकार भी हूं। मैंने इंडिया में दिल्ली में बहुत छोटी उम्र में ही थिएटर करना शुरू कर दिया था।

मैंने बॉलीवुड एवं थिएटर की कई नामचीन बड़ी हस्तियों के साथ हिंदी, अंग्रेजी और फ्रेंच भाषा के नाटकों में काम किया है जिनमें रजत कपूर, परीक्षित साहनी, पंकज झा, डॉली अहलूवालिया, मिनी माथुर, साक्षी तंवर, पियूष मिश्रा, जैसी हस्तियों ने नाम मुख्यरूप से शामिल है। वह सोनी टीवी और स्टार प्लस और दूरदर्शन के लिए के साथ भी काम कर चुकी है। मोहिनी श्रीनिवासन को लंदन के दो बड़े प्रतिष्ठित अवार्ड भी मिल चुके हैं। एक यहां के मेयर के हाथों मिला है जो उनके किये एक बड़ी उपलब्धि है। दूसरा अवार्ड उन्हें महिला सशक्तिकरण वाले कार्यक्रमों से महिलाओ को जागरूक करने के लिए मिला है।

मोहिनी लंदन में अपने वर्क और सोशल वर्क के लिए काफी चर्चित है।, उन्होंने ‘’कलर्स टीवी’’ यूके के ब्यूटी कॉन्टेस्ट मैं मिसेज इंडिया यूके का टाइटल भी जीता है। वह अपने बैनर ‘’मोहिनी फिल्मक्राफ्ट’’ के तहत ओटीटी प्लेटफार्म के लिए लिए वुमन ओरिएंटेड फिल्म और वेब सीरीज की स्क्रिप्ट पर काम कर रही है। उन्होंने कुछ बड़े डिजाइनर्स के लिए रैंप वॉक भी किया है और दुबई में एक बड़े शो की वों शो स्टॉपर भी रह चुकी हैं।

 इन दिनों वह एक स्क्रिप्ट पर काम कर रही हैं जिसमें लंदन और भारतीय दोनों जगह के आर्टिस्ट काम करेंगे और लंदन व भारत दोनों ही देशो की खूबसूरत लोकेशनो पर शूटिंग की जाएगी। वह एक इंग्लिश की अवॉर्ड विनिंग फिल्म की भी कोरियोग्राफी कर चुकी है जिसके लिए उन्हें दुबई फिल्म फेस्टिवल में अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया जा चूका है। मोहिनी की पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेत्रियों में विद्या बालन और कंगना राणावत है वह भविष्य में इन दोनों अभिनेत्रियों के साथ भी करना चाहती हैं।   

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here