आसरा वृद्धाश्रम ने तीसरा वार्षिकोत्सव बुजुर्गो के साथ बनाया और सीनियर सिटीजन्स के लिए हेल्पलाइन नंबर की शुरूआत भी की

राजू बोहरा, नयी दिल्ली,
www.tewaronline.com
नजफगढ़ स्थित सामाजिक संस्था आसरा वृद्धाश्रम कमुख्य कार्यकारी (आसरा) मनोज सोलंकी और उनकी टीम के अथक प्रयास और कड़ी मेहनत का परिणाम है इस आश्रम बुजुर्गो की सेवा में तीन साल का शानदार सफ़र पूरा कर लिया है। इसको शुरू करने का मकसद बेघर व परेशान बुजुर्गो को तनावरहित,स्वस्थ व पारिवारिक माहौल देना था जिसमे आसरा वृद्धाश्रम ने कामयाबी हासिल भी हैं। आसरा वृद्धाश्रम जीवन के अंतिम छोर पर खड़े बुजुर्गो के लिए ऐसी छाँव है जहाँ न केवल उन्हें आत्मसम्मान, प्यार और आत्मसंतुष्टि मिलती है अपितु उन्हें विश्वास है कि उनकी बाकी की जिंदगी वे आराम से जी सकते है।
बच्चो से दुखी होकर और उनके व्यवहार से खिन्न होकर घर छोड़ने वाले बुजुर्गो को उनके घर भेजने के लिए यह संस्था एक सेतू का काम कर रही हैं। यह सर्व विदित है की बुजुर्गो की ख़ुशी उनके घर से जुडी है इसलिए बच्चो को समझा बुझाकर सम्मान सहित बुजुर्गो को घर भेजते है। इस संस्था के अथक प्रयास से पिछले तीन सालो में सौ से ज्यादा अपना घर छोड़ चुके बुजुर्ग हंसी खुशी और सम्मान सहित अपने घर लौट चुके है।
वार्षिकोत्सव का शुभारम्भ दीप प्रज्वल्लित करके किया गया उसके पश्चात रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम किये गए और इस अवसर पर पुरस्कार भी वितरण भी किये गये। साथ ही बच्चो ने’’बेटी बचाओ बेटी पढाओ’ थीम पर नाटक का मंचन भी किया गया।
इस समारोह में प्रधान 360 पालम खाप रामकरण सोलंकी, निगम पार्षद दिचाऊं कलां नीलम कृष्ण पहलवान, निगम पार्षद नजफगढ़ मीना यादव, निगम पार्षद गोपाल नगर अंतिम सूरज गहलोत, द्वारका बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अधिवक्ता दिनेश मुद्गिल, एडिशनल कमिश्नर सैंट जोन्स ब्रिगेड एस सी गोयल ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस कार्यक्रम में आसरा वृद्धाश्रम की अध्यक्षा रोज़ी सचदेवा, सचिव विनायक रोहिल्ला, कोषाध्यक्ष सौरभ, चौधरी पवन कुमार कार्यक्रम संयोजक आसरा, महेंद्र सिंह कटारिया कार्यकारिणी सदस्य आसरा, संजय शर्मा नीना शर्मा,( सचिव मीडिया) मौजूद रहे।
इस मौके पर संस्था के मुख्य कार्यकारी (अधिवक्ता) मनोज सोलंकी ने सीनियर सिटीजन्स के लिए हेल्पलाइन शुरू करने की घोषणा की जिसके अंतर्गत कोई भी पीड़ित और परेशान बुजुर्ग द्वारा इस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने पर तुरंत उन्हें मदद मिलेगी उन्होंने कहा कि शुरुआत में यह हेल्पलाइन दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली में शुरू की जा रही है। इसके पश्चात पूरी दिल्ली एनसीआर में शुरू की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here