बंगाली बाला पूजा गांगुली का पहला हिंदी म्यूज़िक वीडियो “ओ रे बेवफ़ा” ने किया धमाल

0
38

सिंगर एक्ट्रेस पूजा गांगुली की ज़िंदगी से जुड़ी है इस सैड रोमांटिक गीत की स्टोरी

बंगाली बाला पूजा गांगुली सिंगर और एक्ट्रेस दोनों हैं। इन दिनों उनकी चर्चा उनके नए म्यूज़िक वीडियो “ओ रे बेवफ़ा” की वजह से हो रही है जिसे उन्होंने न सिर्फ गाया है बल्कि इस सैड रोमांटिक सांग के वीडियो में पूजा गांगुली नजर भी आ रही हैं। इस वीडियो को गोवा की रमणीय लोकेशन्स पर शूट किया गया है, जिसे म्यूज़िक लवर्स काफी पसंद कर रहे हैं।

पूजा गांगुली का खुद का यूट्यूब चैनल है पूजा मूवीज प्रोडक्शन अर्थात पीएमपी म्युज़िक, जिस के द्वारा यह गाना रिलीज हुआ है। इससे पहले उनका कई बंगाली गाना भी रिलीज हो चूका है लेकिन यह उनका पहला हिंदी गीत है। पूजा गांगुली कहती हैं “यह एक सैड रोमांटिक गीत है, इसकी स्टोरी मेरी जिन्दगी से जुडी हुई है। इसके गीतकार प्रसाद बाबू दिल्ली के हैं और संगीतकार पियुष चक्रवर्ती कोलकाता से हैं।  मेरी कोशिश रही है कि इसे एक बेहतर सांग के रूप में लाया जाए, आगे और भी गाने लाने हैं।”

पूजा गांगुली को गायकी विरासत में मिली है। उनकी मम्मी गाती थीं, बचपन में मम्मी से उन्होंने संगीत सीखा और क्लासिकल संगीत की तालीम हासिल की। जब वह दसवीं क्लास में थीं तो उन्होंने कोलकाता में स्टेज शो शुरू किया। उसी समय से एक्टिंग का भी उन्हें शौक हुआ। कॉलेज की पढाई पूरी करने का बाद 2012 से उन्होंने एक्टिंग का करियर शुरू किया। बंगाली टीवी चैनल के शो से शुरुआत की। वह अब भी जी बांगला का एक शो कर रही हैं। अनूप जलोटा, विनोद राठोड़ और जौली मुखर्जी के साथ को-एक्टर के रूप में वह स्टेज शो कर चुकी हैं।

पूजा कहती हैं “अनूप जलोटा से मेरी मुलकात पहली बार एक एयरपोर्ट पर हुई थी हम और जौली मुखर्जी जहाँ एक शो करने जा रहे थे वहीँ से अनूप जी शो कर के वापस आ रहे थे। उन्होंने मुझसे इतने अच्छे से बात की कि मुझे यकीन नहीं हुआ कि मैं पहली बार अनूप जलोटा जैसी हस्ती से बात कर रही हूँ। वह बेहद डाउन टू अर्थ पर्सन हैं। वह जब शो करने जाते थे तो मैं उनके साथ बतौर परफ़ॉर्मर जाती थी। मैंने अनूप जी से काफी कुछ सीखा भी है जब उनके साथ बैठती थी तो वह सरगम का रियाज़ करवाते थे।

पूजा गांगुली भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव के साथ कई रीजनल फिल्मे लीड हिरोइन के रूप में कर चुकी हैं जिनमे कुली नम्बर वन, “जाल एक साजिश” शामिल हैं। उनकी एक बंगाली और एक हिंदी फिल्म भी रिलीज होने वाली है। हिंदी फिल्म का नाम राजनंदिनी है और बंगाली फिल्म का नाम है 2009।  राजनंदिनी की शूटिंग पूरी हो गई है लेकिन कोरोना काल की वजह से इसकी रिलीज में लेट हो रहा है। इसकी शूटिंग कोलकाता, रांची और मुंबई में हुई है। इसके निर्माता सुधीर दत्ता हैं और निर्देशक तन्मय राय हैं। इसमें वह टाइटल रोल कर रही हैं।

फिलहाल पूजा गांगुली जी बांगला के लिए शो “जीवन साथी” कर रही हैं जो एक फैमिली ओरिएंटेड शो है। दुर्गा पूजा के अवसर पर उनका एक बंगाली गाना भी रिलीज होगा।

अलका याग्निक और श्रेया घोषाल को अलनी फेवरेट सिंगर्स मानने वाली पूजा गांगुली को गायकी और एक्टिंग दोनों का जूनून है। वह खुद के दम पर ही यहाँ तक पहुंची हैं। आगे और बेहतर करने की उम्मीदें हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here