बहुमुखी प्रतिभा की धनी अभिनेत्री, कोरियोग्राफर, भरतनाट्यम की प्रसिद्ध डांसर और बुक लेखिका निशि रस्तोगी ने हर फील्ड में अपनी दमदार प्रतिभा का लोहा मनवाया है

0
73

राजू बोहरा, नई दिल्ली/तेवरऑनलाइन डॉटकॉम, अभिनेत्री, कोरियोग्राफर, भरतनाट्यम की प्रसिद्ध डांसर और अब बुक लेखिका निशि रस्तोगी का नाम किसी खास पहचान और परिचय का मोहताज नहीं है बल्कि वो हर फील्ड में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का बखूबी लोहा मनवा चुकी है और और लेखन में भी अपनी प्रतिभा का झंडा गाड रही है, अपनी पहली बुक”शुक्रिया जिन्दगी” की कामयाबी के बाद अब हाल में उनकी एक और बुक ‘आदि अनंत शिव’ आई है जिसको लोगो की काफी सराहना मिल रही है,

लेखिका निशि व अर्पित द्वारा लिखित पुस्तक ‘आदि अनंत शिव’ भगवान शिव के संबंध में है। इस पुस्तकमें शिव के विभिन्न रूपो और विभिन्न स्वरूपों का वर्णन और उससे संबंधित कथाएं है ! भगवान शिव के सभी अवतारो का वृस्तित वर्णन व उनके साकार निराकार रूपो का वर्णन है। इस पुस्तक में सभी ज्योत्रिलिंग की कथाएं व विभिन्न शिव मंत्र है। शिव की सरलता सहजता को सभी भक्तजनों व अन्यजनों तक पहुँचाने के लिए भक्ति श्रद्धा सामर्थ के साथ यह पुस्तक प्रस्तुत है।

जहाँ एक तरफ़ शिव आराधना मे ली है वही हरि प्रेम भक्ति मे मगन भी है, जो अद्भुत चित्र आंखों में सजोती है, साथ ही भगवान शिव,माँ सती – पर्वती व अन्य बेहद खूबसूरत चित्र भी इसमे है जो मन को आनंदित कर रहे हैं! इन चित्रों मे शिव-पर्वती व अन्य किरदारों को निशि व अर्पित ने स्वयं निभाया है! भोले शंकर की भक्ति का मार्ग प्रशस्त करती यह पुस्तक सरानीय है! शिव व नरायण भक्तो के लिए यह पुस्तक बिल्कुल सही है ! निशि व अर्पित जी की पुस्तक आदि अनंत शिव लोगों मे मन को जरूर छूयेगी साथ ही लोगो का ध्यान और ग्यान दोनों बढ़ायेगी, लोग लाभन्वित होगे! साथ ही शिव स्तुति का अद्भुत संगीत जल्दी सबको आनंदित करेगा..

महायोगी महामंडलेश्वर पायलट बाबा जी ने पुस्तक को पसंद किया अपना प्यार और अशिर्वाद दिया! रोहिताश्व गौड़ (मनमोहन तिवारी-भाभी जी घर पर है!), राकेश बेदी, नीरज कुमार पाल (निर्माता -प्यार के पापड़) आदि ने पुस्तक को बहुत पसंद किया और आशिर्वाद संदेश दिया, भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित निशि रस्तोगी की पिछली पुस्तक ‘शुक्रिया ज़िन्दगी” लोगों को बहुत पसंद आयी है इस पुस्तक में जिन्दगी के हर जज़बात को अल्फ़ाज़ो में खूबसूरती से सजोया गया है, इसी पुस्तक से कुछ गज़लें – नगमें जल्दी सुनने को भी मिलेगे!  निशि रस्तोगी भरत नाट्यम के साथ साथ डांस कोरियोग्राफर और थिएटर अर्टिस्ट एक रूप में अच्छी पहचान बना चुकी है। भगवान पे आस्था रखने वाली है। इन्होंने नृत्य के क्षेत्र में अपने कैरियर को आगे बढाया। नृत्य के क्षेत्र में कई मील के पत्थर स्थापित किये। हिंदी फिल्म ”मिस टनकपर हाजिर हो” में डांस कोरियोग्राफी में सहयोग प्रदान किया। चर्चित 3 डांसरियल्टी शो में बतौर जज रही है।

लखनऊ दूरदर्शन में कई सालो से बतौर कोरियोग्राफर और परफ़ॉर्मर कार्यकर चुकी है। देशविदेश में कई भरतनाट्यम प्रस्तुति दे चुकी है। डांस में कुछ एक्सीरीमेंट के साथ जीवन में डिप्रेस हुए लोगो की डिप्रेशन से बहार आने में मदद करती है। इंडिया के साथ मलेशिया में भी डांस वर्कशॉपकी तैयारी कर रही है।जल्दी एक टीवी डांस रियल्टी शो में बतौर जज दिखाई देगी। लखनऊ, इलाहाबाद, कानपुर, बनारस,गोवा,भिल्लई, ओड़ीसा, केरला, झांसी, दिल्ली, चेन्नई, आदि सिटी के साथ मलेशिया, सिंगापुर में अपनी परफॉर्मेन्स और कोरियोग्राफी का हुनर देश विदेश में करीब दो दर्जन अवार्ड्स से नवाजा गया है। इंडोनेशियाके महाराजा कुताई मुलावरनम जी नेवर्ड पीस एंड एप्रिसिएशन सर्टिफिकेट दिया।

कुल मिलकर बहुमुखी प्रतिभा की धनी अभिनेत्री, कोरियोग्राफर, भरतनाट्यम की प्रसिद्ध डांसर और बुक लेखिका निशि रस्तोगी ने हर फील्ड में अपनी दमदार प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here