महंगाई ,बेरोजगारी सहित कई अन्य गंभीर मुद्दों लेकर  सपा  और भाकपा ने  पीएम व नीतीश का पुतला फूंका 

0
9

देश को अंतरिम युद्ध में झोंकना चाहती है केंद्र सरकार – दिलीप 

शासन और प्रशासन की लापरवाही से आमजन हुए परेशान- पप्पू 

लालमोहन महाराज, मुंगेर । देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, प्रशासनिक व बढ़ते पुलिसिया जुल्म,  अपराध ,बिजली की भयावह स्थिति ,पेयजल की किल्लत, चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था सहित आमजनों से जुड़े समस्या को लेकर सपा भाकपा ने चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत करने सोमवार को सड़क पर उतरी और पीएम और बिहार के सीएम का पुतला दहन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया। भाकपा के जिला सचिव दिलीप कुमार व सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव के संयुक्त नेतृत्व में सपा भाकपा के कार्यकर्ताओं ने देश राज्य और जिले में व्याप्त अराजकता को लेकर जिला मुख्यालय के मुख्य मार्गों पर प्रदर्शन करते हुए राजीव गांधी चौक पहुंचकर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंक जबरदस्त नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शनकारी नरेंद्र मोदी हाय हाय ,नीतीश कुमार मुर्दाबाद ,रोको महंगी बांधो दाम, नहीं तो होगा चक्का जाम, जुल्मी जब जब जुल्म करेगा सत्ता के गलियारों से चप्पा चप्पा गूंज उठेगा, इंकलाब के नारों से जब तक भूखा इंसान रहेगा धरती पर तूफान रहेगा, बढ़ती महंगाई पर रोक लगाओ आदि नारे लगाए। 
प्रर्दशन के उपरांत भाकपा के जिला सचिव दिलीप कुमार कहा कि महंगाई बेरोजगारी और धार्मिक उन्माद फैला कर देश को अंतरिम युद्ध में झोंकने वाली यह केन्द्र सरकार हर मोर्चे पर विफल है। देश की जनता महंगाई से त्रस्त है ।युवा बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर रहा है और यह सरकार मंदिर मस्जिद के नाम पर देश में उन्मादी माहौल उत्पन्न कर अपना उल्लू सीधा करने में लगी हैं। ऐसी जनविरोधी सरकार को अविलंब इस्तीफा देना चाहिए ।
वहीं सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार की नीतियों के कारण शासन और प्रशासन पूरी तरह जनता का दोहन और शोषण करने मे लगी है  ।पुलिसिया और प्रशासनिक जुल्म चरम पर है । 
जल नल योजना के अपार सफलता की  ढिढोरा पीटने वाली यह सरकार जनता को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नहीं कर पा रही हैं ।बिजली की स्थिति भयावह है।  पुलिस और अपराधियों गठजोड़ की समानांतर सत्ता स्थापित है और शासन-प्रशासन के नूरा कुश्ती में आमजन छटपटा रहा है । ऐसे सरकार का सत्ता में बने रहने का कोई औचित्य नहीं है ।
लोहिया वाहिनी के प्रदेश महासचिव रवि कांत झा सपा के प्रधान महासचिव मनोज कुमार मधुकर भाकपा के सहायक सचिव संजीवन सिंह बच्चू राय चंद्रवंशी ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की तानाशाही रवैया के कारण किसान छात्र नौजवान तबाह हो रहा है। बेरोजगारी की दर बढ़ती जा रही है ।महंगाई भाजपा की भौजाई हो गई है। पुलिस और प्रशासन लुटेरों की भूमिका में है।   अगर सरकार अभी नहीं चेती तो जनता सुलग उठेगी ।
मौके पर सपा के उपाध्यक्ष रामनाथ राय महासचिव अशोक भारत, मिथिलेश यादव, सचिव नकुल यादव, सुरेंद्र महतो , मुंगेर नगर अध्यक्ष मोहम्मद आजम  ,जमालपुर नगर अध्यक्ष अमर शक्ति, मीडिया प्रभारी मनोज क्रांति,  भाकपा के शिव शर्मा, नूर पप्पू ,भीम यादव, ग्राम उदय राम ,अवतार पंडित ,मोहम्मद आजाद ,माधुरी यादव गोपाल वर्मा, हिमांशु यादव ,जितेंद्र यादव ,सत्यजीत   सरपंच मंडल विक्की, सदानंद शर्मा ,डब्ल्यू यादव, संजीवन यादव ,चंदन यादव ,गौतम साहू सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here