मुंगेर आरडीडी के विरुद्ध शिक्षकों ने दिया धरना

0
837

लालमोहन महाराज, मुंगेर।
मुंगेर प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक अश्वनी कुमार के द्वारा जमुई जिला के चकाई प्रखंड के चिन्हित आदर्श मध्य विद्यालय के पूर्व प्रधानाध्यापक सह निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद मोदी को नियम के विरुद्ध पुनः चिन्हित विद्यालय के प्रधानाध्यापक के रूप में कार्य कराने का प्रयास किया जा रहा है।भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।ऐसे में सभी शिक्षकों में असंतोष व्याप्त है। यह बातें प्राथमिक शिक्षक संघ गोप गुट मुंगेर के अध्यक्ष रंजन कुमार ने मुंगेर स्थित शहीद स्मारक के समीप धरना प्रदर्शन के दौरान पत्रकारों को कही।
वही ऐसे कारनामे के विरुद्ध चकाई प्रखंड सहित मुंगेर प्रमंडल के शिक्षको ने शहीद स्मारक के पास बिहार राज्य प्रार्थमिक शिक्षक संघ गोपगुट प्रमंडल शाखा मुंगेर के बैनर तले एक दिवसीय धरना कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों व संघ के नेताओं ने कहा कि जमुई जिले के चकाई प्रखंड के चिन्हित आदर्श मध्य विद्यालय के पूर्व प्रधानाध्यापक सह निकासी एवम व्ययन पदाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद मोदी जिन्हे भ्रष्टाचार में संलिप्त होने पर महीनो पूर्व वित्तीय प्रभार से मुक्त के साथ साथ एक वेतन वृद्धि स्थगित करते हुए भविष्य में भी निकासी एवम व्ययन पदाधिकारी का कार्य नहीं करने का पत्र निर्गत है। बावजूद वर्तमान शिक्षा उप निदेशक अश्वनी कुमार द्वारा पुनः श्री मोदी को नियम के विरुद्ध पुनः चिन्हित विद्यालय के प्रधानाध्यापक के रूप में कार्य करने देने का प्रयास किया जा रहा है।भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।ऐसे में सभी शिक्षकों में असंतोष व्याप्त है। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता रंजन कुमार ने की।
इस धरना को संबोधित करते हुए जमुई जिला के अध्यक्ष धर्मचंदन रजक,जिला सचिव अनिल कुमार सिंह, सुनील कुमार यादव,विकाश कुमार,संजय कुमार,मनोज कुमार यादव, मनोज सिंह तोमर आदि ने कहा कि अविलंब शिक्षा उप निदेशक मुंगेर ,भ्रष्ट श्री मोदी पर अविलंब प्रार्थमिकी दर्ज करते हुए दूसरे प्रखंड में पदस्थापित करे। उन्होंने कडेः शब्दो में कहा कि यदि 15 दिनों के अंदर करवाई नहीं किया गया तो संघ पुनः चरण बद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होगी। जिसकी सारी जवाबदेही संबंधित पदाधिकारी शिक्षा उप निदेशक मुंगेर की होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here