मुंगेर में खुशियां मातम में बदली, गंगा स्नान के दौरान युवती की मौत

0
293

24 घंटे के बाद गोताखोरों के सहयोग से गंगा में डूब गई युवती के शव को कर लिया गया बरामद

लालमोहन महाराज, मुंगेर । मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सीताकुंड डीह गांव गंगा में गंगा स्नान करने गई प्रियांशु कुमारी की गंगा में स्नान करते समय गहरे पानी में चले जाने से डूब गई। प्रियांशु अपने नाना अनिल यादव के घर शादी समारोह में आई थी। आज नाना के घर में मौसी की शादी थी। पूजा के लिए प्रियांशु गंगा स्नान करने गई थी।तभी वह डूब गई। युवती के डूबने से शादी की खुशियां सीताकुंड डीह गांव में मातम में तब्दील हो गई। 20 घंटे के बाद गोताखोरों के सहयोग से गंगा में डूब युवती का शव बरामद कर लिया गया। जिला परिषद क्षेत्र संख्या दो के सदस्य निवास मंडल शव बरामदगी को लेकर लगातार प्रशासनिक पदाधिकारियों पर दबाव बनाए हुए थे। जिसका परिणाम रहा कि डीएम नवीन कुमार से बात किए जाने के बाद एसडीएम खुशबू गुप्ता के पहल पर भेजे गए गोताखोरों ने शव बरामद किया। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। शनिवार को शव बरामद होने के बाद शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया।

एक साथ तीन लोग डूबे 2 को बचा लिया गया

घटना के संबंध में स्थानीय चश्मदीद लोगों ने बताया कि प्रियांशु के साथ उसी के घर के दो अन्य बच्चे लक्ष्मी कुमारी एवं आचर्नी कुमारी भी गहरे पानी में चले जाने के कारण डूबने लगी थी। बगल में स्नान करने वाले लोगों ने दोनों को बचा लिया। लेकिन प्रियांशु को नहीं बचा पाए। प्रियांशु गहरे पानी में चली गई और डूब गई। काफी देर तक वह पानी से ऊपर नहीं आई। घर वालों को सूचना दी गयी।वही जिला परिषद सदस्य निवास मंडल ने इसकी जानकारी मुंगेर के एस डी एम खुशबू गुप्ता एवं मुफस्सिल थानाध्यक्ष को भी टेलीफोन पर दी ।

शादी की खुशियां मातम में बदली

जिला परिषद सदस्य ने बताया कि सीताकुंड डीह गांव के रहने वाले अनिल यादव की बेटी की शादी होने वाली थी। शुक्रवार को भागलपुर से बारात आनी थी।उनकी नतनी की गंगा में डूबने से मौत हुई है।आज अनिल यादव की छोटी बेटी की शादी होने वाली थी। यानी प्रियांशु अपने मौसी की शादी में शामिल होने अपने पापा दिलीप यादव के साथ यहां पहुंची थी । दिलीप मुंगेर जिला के काजीचक पाटम के रहने वाले हैं ।लेकिन उसे क्या पता था कि मौसी की शादी में शामिल होने आना उनका आखिरी बार आना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here