मै फिल्मो में बेहद चैलेजिंग निगेटिव किरदार निभाना चाहती हूँ – तनुश्री मुखर्जी

0
57
राजू बोहरा नई दिल्ली,
बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री मुखर्जी का नाम दर्शको के लिए किसी खास परिचय का मोहताज नहीं है.बल्कि वो फिल्म, टीवी शोज, थिएटर  और ऐड  फिल्मो में पिछले सात वर्षो से ना सिर्फ लगातार काम कर रही है बल्कि बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस अपनी अच्छी पहचान भी बना ली है। आनेवाले दिनों में बॉलीवुड की अभिनेत्री तनुश्री मुखर्जी ‘इन्क्रेडिबलइंडिया” जैसी कई अच्छी हिन्दी में अच्छी भूमिकाओं में नजर आएगी। हाल में हमने इस अभिनेर्त्री से उनके अभी  तक के कैरियर और आगामी प्रोजेक्टों पर खास बातचीत की। प्रस्तुत है उसके प्रमुख अंश-
सबसे पहले तनुश्री आप हमारे पाठको को अपने बारे में बताये ?
जी बिलकुल, मैं मूलत कोलकत्ता की रहने वाली हूँ और मेरे अभिनय कैरियर की शुरुआत भी वही से थियेटर के नाटकों के जरिये हुई। बचपन से ही अभिनय में गहरी रूचि थी इस लिए बचपन से ही थिएटर करना शुरूकर दिया था। पहले कोलकत्ता फिर दिल्ली होते हुये बॉलीवुड पहुंची हूँ। अब तक फिल्म, टीवी शोज, थिएटर  और ऐड  फिल्मो सभी क्षेत्र में काम कर चुकी हूँ।
आपने अब तक कौन कौन से लोकप्रिय बॉलीवुड धारावाहिको और फिल्मो में अभिनय किया है ?
मैने अब तक जिन लोकप्रिय धारावाहिको में काम किया है उनमे ”क्राइम पेट्रोल”,”सावधान इंडिया”, ‘क्राइम अलट”, इश्क शुभं अल्लाह”, ”वो अपना सा’, ये है मोहबते, मोह्बते”, ”हासिल”,आरम्भ”, ”जीजी माँ”, ”लाल इश्क’, ”चन्द्रकांता” , ”कसम’, ”मरियम खान”, ”सनसनी”जैसे टेलीविजन के दर्जनों चर्चित एवं लोकप्रिय धारावाहिक शामिल है जबकि फिल्मो  ”,क्रेजी लव”,”धुसर”, चिल्लर गैंग”, ये कैसा पागलपन”, जैसी बॉलीवुड की कई फिल्मे शामिल है। इसके अलावा एशियन पेंट्स”, पेटीएम”, ‘स्नेपडील”, ”आयुर्वेद टीवीसी ” सहित काफी सारी ऐड  फिल्मे भी की है।
इस मुकाम तक पहुंचने के लिए क्या आपको किसी तरह का कोई संघष करना पड़ा?
बिलकुल कड़ा संघष करके ही आज में यहा तक पहुंची हूँ मुझे अभी और बहुत आगे जाना है। मुझे ईश्वर पर पूरा भरोसा है की में जहा तक जाना चाहती हूँ बॉलीवुड में एक दिन जरूर पहुचुँगी। अब तक में यहाँ जहा भी पहुंची हूँ अपनी कड़ी मेहमत और सच्ची लगन के चलते पहुंची हूँ।
इस साल आप यू तो कई प्रोजेक्ट कर रही है लेकिन आप सबसे ज्यादा चर्चा अपनी आने वाली फिल्म ‘इन्क्रेडिबलइंडिया’ की करती है उस फिल्म के बारे में बताइये?
आपने बहुत सही सवाल पूछा है मै खुद भी इस फिल्म की विशेषताओं के बारे में बताना चाहूगी। आर.आर.फिल्म्स के बैनर तले बन रही निर्माता रेणुका राजपूत और निर्देशक राज सिंह राजपूत जी की इस फिल्म से अनेक खास बाते जुडी है। इसमें इंडस्ट्री के लगभग 52  जानेमाने कलकत काम कर रहे और सभी कलकारों का कलेंडर लॉच किया गया है और यह फिल्म देश भक्ति का मैसिज भी देती है। इस फिल्म का हिस्सा बनकर में काफी खुश हूँ और निर्माता रेणुका राजपूत और निर्देशक राज सिंह राजपूत जी का धन्यवाद करती हूँ।
इस फिल्म में आपकी किस किस्म की भूमिका होगी?
इसमें में दर्शको को निगेटिव किस्म की एक अच्छी भूमिका में नजर होगी जो काफी पवारफुल होगी।
तनुश्री जी आपकी फेवरेट बॉलीवुड फिल्मे, धारावाहिक और कलाकार कौन-कौन से है ?
मेरी फेवरेट बॉलीवुड फिल्मे में ‘मंडी’, ‘अंकुश’, मुगले आज़म’, ‘गाईड’, कटी पतंग’, ‘विवाह’,,’लागा चुनरी में दाग’,”मन’, और फेवरेट टीवी धारावाहिको में ”हम पांच’, ‘पवित्र रिश्ता’, ‘क्योकि सास भी कभी बहू थी’, चंद्रकांता’, हम लोग़’, मुख्य रूप से शामिल है जबकि फेवरेट फिल्म कलाकार में राजेश खन्ना, संजीव कुमार, स्मिता पाटिल,और विद्या बालन है।
एक अदाकारा के तौर पर आपका बॉलीवुड में ड्रीम रोल क्या है ?
यू तो मुझे हर तरह के अच्छे किरदार पसंद है पर अगर आप में ड्रीम रोल की बात करेंगे तो मुझे खतरनाक निगेटिव रोल और एडवोकेट का रोल बेहद पसंद है।  मैं हिन्दी, इंग्लिश, बांग्ला,हरियाणवी अलग -अलग भाषाये जानती हूँ इस लिए किरदारों को अलग -अलग भाषाओ मैं निभाना चाहती हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here