अटल बिहारी वाजपेई के जयंती पर महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन उनके  प्रति सच्ची श्रद्धांजलि – आर के सिन्हा

0
75

भाजपा प्रदेश मुख्यालय स्थित अटल सभागार में भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई जी के जयंती पर पटना के मोइनुलहक स्टेडियम में दिनांक 20 दिसंबर से 25 दिसंबर तक आयोजित 06 दिवसीय महिला क्रिकेट चैंपियनशिप के ट्रॉफी का अनावरण किया गया। ट्रॉफी अनावरण में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के संस्थापक सदस्य सह पूर्व राज्यसभा सांसद श्री आर के सिन्हा जी, बिहार भाजपा के संगठन महामंत्री श्री भीखू भाई दलसानिया जी, पूर्व मंत्री सह विधायक श्री जीवेश कुमार जी, संजीव चौरसिया जी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मिथिलेश तिवारी जी, डॉ राजेश वर्मा जी शामिल हुए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू जी द्वारा किया गया।

उक्त अवसर पर भाजपा के संस्थापक सदस्य सह पूर्व राज्यसभा सांसद श्री आर के सिन्हा जी ने कहा की भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई जी के जयंती पर महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन कर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर रही है। अटल जी सदैव समाज के सभी वर्ग के लोगो को साथ ले कर चलने वाले नेता थे अंतिम समय तक उन्होंने समाज हित में कार्य किया और समाज के प्रति समर्पित रहे। उनके जयंती पर 06 दिवसीय महिला क्रिकेट चैंपियनशिप से प्रदेश के महिला खिलाड़ियों को एक उचित प्लेटफार्म प्रदान होगा जिससे वो अपने खेल का प्रदर्शन कर पाएंगी और उनका मनोबल बढ़ेगा।

उक्त अवसर पर भाजपा के संगठन महामंत्री श्री भिखू भाई दलसानिया ने कहा की भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ सभी महापुरुषों के जयंती एवं पुण्य तिथि पर विभिन्न खेलों का आयोजन करते आई है विगत तीन वर्षो से क्रीड़ा प्रकोष्ठ श्रद्धेय अटल जी के जयंती पर महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन कर रही है यह काफी सराहनीय है इससे बिहार के खिलाड़ियों को आत्मबल मिलेगा की वो अपने खेल को जारी रखे उनके हक की लड़ाई लरने एवं उन्हें उचित प्लेटफार्म प्रदान करने के लिए भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ उनके साथ खड़ी है।

उक्त अवसर पर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह विधायक श्री जीवेश कुमार ने कहा की श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई जी सदैव अंत्योदय की बात करते थे और उनके जयंती पर महिला खिलाड़ियों के लिए खेल का आयोजन कर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ ने उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करेगी।

उक्त अवसर पर विधायक संजीव चौरसिया ने कहा की श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई जी सदैव हम सभी कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शक रहेंगे और केंद्र सरकार भी उन्हें अपना आदर्श मानते हुए देश में खेल को बढ़ावा दे रही है उनके जयंती पर आयोजित महिला क्रिकेट चैंपियनशिप से बिहार के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा।

उक्त अवसर पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मिथिलेश तिवारी ने कहा की भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ ने विगत तीन वर्षो में लगभग सभी ऐसे खेलो का आयोजन किया जो आज के परिवेश में विलुप्त होते जा रही थी इससे उन खेल से जुड़े खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है एवं आने वाले दिनों में वो अपने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर बिहार का नाम देश में रौशन करेंगे।

उक्त अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजेश वर्मा ने कहा की श्रद्धेय अटल जी ने देश के लिए अपना जीवन समर्पित करने का काम किया ऐसे महान व्यक्ति के जयंती पर महिला क्रिकेट का आयोजन करना सराहनीय कार्य है और विगत तीन वर्षो से भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ अटल जी के जयंती पर यह आयोजन करते आ रही है इसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है।

उक्त अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू ने कहा की हम सभी कार्यकर्ता श्रद्धेय अटल जी को अपना प्रेरणाश्रोत मानते है और उनके विचारों को आदर्श मानते हुए समाज हित में कार्य करते है उनके जयंती पर महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन करने का उद्देश्य है की बिहार की महिला खिलाड़ी भी अपने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश दुनिया में बिहार का नाम रौशन कर सकें। श्री राजू ने कहा की भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ सदैव बिहार के खिलाड़ियों के हित में काम करते आई है और आगे भी उनके हित के लिए समर्पित रहेगी।

उक्त अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के सह संयोजक मुकेश पासवान,प्रवक्ता आनंद सिन्हा,राजीव रंजन यादव,क्षेत्रीय प्रभारी जय प्रकाश मेहता,विकास सिंह, सुमीत झा,सुमित शर्मा,कंचन,रिमझिम,डॉक्टर श्वेता,शंकर गुप्ता,अनिल पासवान,कुंदन कुमार,सुशील कुमार,मोहम्मद खुर्शीद सहित अनेकों लोग उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here