ऑल दैट ब्रीथ्स को ऑल लिविंग थिंग्स एनवायर्नमेंटल फिल्म फेस्टिवल 2022 (ALT EFF) में इंडिया प्रीमियर के लिए तैयार है

0
2

शौनक सेन की कान्स और सनडांस विनिंग डॉक्यूमेंट्री, ऑल दैट ब्रीथ्स को ऑल लिविंग थिंग्स एनवायर्नमेंटल फिल्म फेस्टिवल 2022 (ALT EFF) में इंडिया प्रीमियर के लिए तैयार है

दुनिया भर में पहचान और अलग-अलग प्रशंसा जीतने के बाद, दिल्ली स्थित निर्देशक शौनक सेन की ऑल दैट ब्रीथ्स अब प्रतिष्ठित ऑल लिविंग थिंग्स एनवायरनमेंटल फिल्म फेस्टिवल 2022 में आने वाली मुख्य फिल्मों में से एक बनने के लिए तैयार है।

फिल्म दिल्ली की विनाशकारी हवा और बढ़ती हिंसा की पृष्ठभूमि पर सेट है, जहां दो भाई – नदीम और सऊद – अशांत समय के हताहतों की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित करते हैं। फिल्म ने सनडांस फिल्म फेस्टिवल 2022 में विश्व सिनेमा डॉक्यूमेंट्री प्रतियोगिता में ग्रैंड जूरी पुरस्कार और कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री के लिए गोल्डन आई पुरस्कार जीता है।

शौनक सेन, “ऑल लिविंग थिंग्स एनवायरनमेंटल फिल्म फेस्टिवल जैसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में मेरी फिल्म का होना सम्मान की बात है। मैंने उनकी मेहनत का अनुसरण किया है और उनके पास हमेशा स्क्रीनिंग के लिए हर साल सूचीबद्ध फिल्मों का एक बड़ा चयन होता है। सिनेमा इतना शक्तिशाली माध्यम है और इसके माध्यम से पर्यावरण के बारे में जागरूकता पैदा करने का विचार अविश्वसनीय है। मेरी फिल्म पारिस्थितिक परिवर्तन पर आधारित है और मैं भारत के लोगों द्वारा इसका अनुभव करने के लिए और इंतज़ार नहीं कर सकता।”

फिल्म महोत्सव समान विचारधारा वाले फिल्म निर्माताओं और उनकी फिल्मों को लाने के सरल विचार से आता है, जो सिनेमा की कला के माध्यम से पर्यावरण के मुद्दों के बारे में जागरूकता फैलाना चाहते हैं। इस साल के संस्करण के साथ 17-27 नवंबर के बीच होने वाला है। फेस्टिवल में किरण राव और न्यूटन और शेरनी के निर्देशक अमित मसुरकर जैसे फिल्म निर्माता इस साल के संस्करण के लिए जूरी के पैनल में होंगे। इस साल फेस्टिवल में 55 फिल्में होंगी, जिसमें 33 एक्सक्लूसिव इंडिया प्रीमियर लाइन अप के साथ होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here