डॉ. एचएस रावत 42 वे लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित हुए

0
1

राजू बोहरा / विशेष संवाददाता नई दिल्ली, देश के साथ-साथ विदेश में भारतीय एस्ट्रोलॉजी का परचम लहराने वाले बहुमुखी प्रतिभा के धनी मशहूर ज्योतिषाचार्य एवं प्रसिद्ध हिन्दू धर्मगुरु डॉ. एचएस रावत का नाम और काम आज किसी खास परिचय का मोहताज नहीं है। उन्होंने एक ज्योतिषाचार्य के तौर पर देश में ही नहीं अपितु विदेश में अपनी बेहद पुख्ता पहचान बनाई है।

डॉ. एचएस रावत के बारे में अगर यह कहा जाये की आज उनकी गिनती भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के टॉप एस्ट्रोलॉजरो में होती है तो शायद कुछ गलत नहीं होगा। यही वजह है की डॉ. एचएस रावत एक ज्योतिषाचार्य के रूप में अब तक देश विदेश में अनेक प्रतिष्ठित अवार्डो से नवाजे जा चुके है। गौरतलब है की इसी सप्ताह उन्हें दिल्ली में उन्हें 42 वे लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

यह अवार्ड उन्हें BBRIJ FUTURE POINT संस्था के चैयरमेन पंडित बृजभूषण शर्मा व अरुणा जैन के द्वारा दिल्ली के करोलबाग में आयोजित एक ज्योतिष महासम्मेलन में प्रदान किया गया। डॉ. एचएस रावत के अनुसार उनका यह कार्यक्रम बहुत ही सफल रहा। कार्यक्रम में उनके साथ साथ अरूण कुमार बंसल, मानवेन्द्र सिंह रावत, प्रणवः कांत शास्त्री, अरविंद मिश्रा व कार्तिक रावल आदि जैसी अन्य हस्तिया भी शामिल रही। खास बात यह है की कुछ ही समय पूर्व डॉ. एचएस रावत को 41वां लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड भी प्राप्त हुआ है।

इनदिनों मशहूर ज्योतिषाचार्य डॉ.एचएस रावत बतौर हिन्दू धर्मगुरु के तौर पर देश के लगभग सभी प्रमुख समाचार चैनल्स जिनमे एबीपी न्यूज़, न्यूज़18 इंडिया, TV9 भारतवर्ष, टाइम्स नाउ नवभारत, सुदर्शन न्यूज़, इंडिया न्यूज़, हिंदी खबर, भारत २४, न्यूज़ १ इंडिया, न्यूज़ नेशन स्टेट, जैसे देश के बड़े चैनल्स के बड़े ‘’डिबेट शोज’’ में नियमित भाग लेते है और बड़ी ही मजबूती से बतौर हिन्दू धर्मगुरु के रूप में अपना पक्ष रखते है। हम उन्हें 42 वे लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित होने के लिए पुनः हार्दिक शुभकामनाये देते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here