प्रतिमा अनावरण के वक्त मुझे मेरी मां की याद आ गई : राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आरलेेकर

0
57

लालमोहन महाराज, मुंगेर । मुंगेर के तारापुर में बिहार के महामहिम राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आरलेेकर के द्वारा पूर्व विधायक स्मृति शेष पार्वती देवी की प्रतिमा का अनावरण किया गया। अनावरण कार्यक्रम के बाद मुंगेर प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार सिंह, डीआईजी संजय कुमार ,मुंगेर डीएम नवीन कुमार, एसपी जे जे रेड्डी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह विधान पार्षद सम्राट चौधरी व कई राजनीतिज्ञों की उपस्थिति में महामहिम राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
इसके बाद बी एड ,डी एल एड कॉलेज के प्रांगण में उपस्थित पूर्व सांसद सह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शकुनी चौधरी ,मुंगेर विश्वविद्यालय कुलपति डॉक्टर प्रोफेसर श्यामा राय तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर जवाहर सहित पदाधिकारियों, राजनीतिक संगठन के प्रतिनिधियों एवं आम लोगों को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि राजभवन ही सिर्फ उनका समाधान नहीं है । उनका समाधान आप जैसे लोगों में है ।आपके विचारों में है। उन्होंने कहा कि प्रतिमा अनावरण के वक्त मुझे मेरी मां की याद आ गई। मेरी मां की भी 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया। मेरे पिता व्यवसाई और मां घर का सारा काम काज संभालती थी। हमारे घर में आने जाने वाले सभी लोगों का स्वागत मेरी मां ही करती थी। आज मैं जो कुछ भी हूं अपनी मां की बदौलत ही हूं। आज मेरा पूरा परिवार मां की ऋणी है।
उन्होंने कहा कि चौधरी परिवार भी सम्राट चौधरी की मां पार्वती देवी के मार्ग निर्देशन में आज अपने आप को बेहतर स्थिति में स्थापित किया है। चौधरी परिवार का समाज के प्रति यह.दायित्वबोध है कि मुझे भी समाज को कुछ देना है। मेरा मानना है कि चौधरी परिवार की आने वाली पीढ़ी भी समाज के प्रति काम करती रहेगी। समाज के प्रति कृतज्ञ का भाव चौधरी परिवार को देखने से ही मिलता है ।उन्होंने कहा कि हमारा तारापुर आने का मुख्य उद्देश्य है कि आप लोगों के मार्गदर्शन और प्रेरणा को लेकर जाऊं। उन्होंने इस भीषण गर्मी में सभा में उपस्थित लोगों को कीमती समय देने के लिए साधुवाद दिया। वह इस अवसर पर राजपाल को संबोधित करते हुए मुंगेर की कुलपति डॉ प्रोफेसर श्यामा राय ने कहा कि मुंगेर विश्वविद्यालय के 5 साल हो गए ,लेकिन अभी तक न तो भूमि उपलब्ध कराया गया है और ना ही कर्मियों की कमी को पूरा किया जा सका है। उन्होंने 2020 की राष्ट्रीय शिक्षा नीति के लागू होने से शिक्षा जगत में क्रांति होने की बात कही। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ अरुण कुमार पोद्दार, समाजसेवी त्रिभुवन कुमार निषाद, भाजपा नेता उमा शंकर मिश्रा उर्फ हीरा बाबू, भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष धर्मवीर यादव ,जिला उपाध्यक्ष मनमोहन चौधरी ,विक्रम कुमार भाजपा जिला महामंत्री अरुण कुमार सिंह सहित अन्य थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here