पहला पन्ना

मुंगेर पुलिस ने अवैध शराब व आग्नेयास्त्र के कारोबारी को रंगे हाथ धर दबोचा

अवैध विदेशी शराब व आधे दर्जन पिस्टल सहित भारी मात्रा में बरामद आग्नेयास्त्र के साथ दो गिरफ्तार

लालमोहन महाराज, मुंगेर

मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पत्रकारों को बताया कि 17 जुलाई को बरियारपुर थाना अध्यक्ष को सूचना मिली थी कि एक मैजिक पिकप वाहन पर लोड किया गया अवैध विदेशी शराब खड़गपुर से मुंगेर की ओर जा रही है ।सूचना के सत्यापन एवं त्वरित आवश्यक कार्रवाई हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा बरियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत फिलिप स्कूल के सामने सघन वाहन जांच की कार्रवाई प्रारंभ की गई ।वाहन जांच के क्रम में खड़गपुर की ओर से आती हुई एक नीले रंग की पिकअप मैजिक वाहन को रोका गया तो उसमें बैठे चालक और सह चालक घबराकर गाड़ी को लेकर भागने का प्रयास करने लगे ।जिन्हें दलबल की सहायता से पकड़ा गया ।पकड़े गए चालक एवं चालक का नाम पता पूछने पर अपना नाम भागलपुर जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र के तमोनी निवासी चुन-चुन तांती के पुत्र पिंटू तांती व ततारपुर थाना क्षेत्र के उर्दू बाजार के कारू यादव के पुत्र राजा यादव बता या ।

  1. तदुपरांत से नीले रंग की पिकअप मैजिक भान की विधि वत तलाशी ली गई तो वाहन पर कल 1293.48 लीटर अवैध विदेशी शराब बरामद किया गया ।जिसे विधिवत जप्त कर चालक और सह चालक को गिरफ्तार किया गया एवं बरियारपुर थाना अंतर्गत कांड दर्ज कर अग्रेतर कारवाई की जा रही है ।
    चालक पिंटू तांती ने पूछताछ में बताया कि ये शराब मुफस्सिल थाना अंतर्गत सुजावलपुर स्थित कटरिया निवासी बटोरन तांती के पुत्र रंजीत तांती, सरज युग साव के पुत्र गोविंद साव के गोदाम में पहुंचाने जा रहे हैं ।थाना अध्यक्ष बरियारपुर द्वारा इस संबंध में थाना अध्यक्ष मुफस्सिल को फोन के माध्यम सूचना दिया गया। सूचना के आलोक में थाना अध्यक्ष द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए परीक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक सह थाना अध्यक्ष मुफस्सिल के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया । स्थानीय चौकीदार द्वारा बताया गया कि रंजीत तांती सुजावलपुर स्थित कब्रिस्तान के पीछे दो मंजिला मकान में किराएदार के रूप में रहता है छापेमारी दल द्वारा सूजाबलपुर ग्राम स्थित कब्रिस्तान के पीछे राजी सहकार के दो मंजिला मकान में किराएदार के रूप में रहता है। छापेमारी दल द्वारा राजी सहकार के घर की घेराबंदी कर विधिवत छापेमारी की गई। उसके घर से 42 .57 लीटर अवैध विदेशी शराब 6 देसी पिस्टल मैगजीन सहित, एक देसी कट्टा , सात अर्ध निर्मित पिस्टल, 11 बैरल, 6 खाली मैगजीन व 30 जिंदा कारतूस बरामद किया गया। इस कार्रवाई में पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष अध्यक्ष बरियारपुर, थाना सशस्त्र बल बरियारपुर व मुफस्सिल व डी आई यू टीम शामिल थी।

editor

सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button