मुंगेर में अधिकारियों और वेंडर की मिली भगत से लो क्वालिटी का बेंच विद्यालयों को मिला

0
19

बच्चों के अभिभावकों ने बेंच की गुणवत्ता पर उठाई उंगली

लालमोहन महाराज, मुंगेर
एक ओर सरकार जहां शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर कई योजनाएं चल रही है ।
वहीं मुंगेर जिले के शिक्षा विभाग व चिन्हित वेंडरों की मिली भगत से विद्यालयों को लो क्वालिटी का बेंच धड़ल्ले से उपलब्ध कराया जा रहा है ।
सूत्रों की मानें तो कई विद्यालयों के एच एम ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि मुंगेर के शिक्षा विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर विद्यालयों के प्रधानाध्यापक चिन्हित वेंडर से बेंच खरीदने के लिए मजबूर है। वेंडर शिक्षा विभाग के कार्यालय का भय दिखाकर लो क्वालिटी के बेंच प्रत्येक विद्यालय के प्रधानाध्यापक को रिसीव कराकर मनमाने ढंग से चेक ले रहे हैं। चेक लेने के बाद लो क्वालिटी के बेंच पर तय की गई कमीशन राशि का आपस में बंदरबांट किया जा रहा है
।वेंडर पांच हजार रुपए मूल्य के बेंच पर एक हजार रुपए कमीशन के रूप में कार्यालय को दे रहे हैं । खुश रखने के लिए वेंडर कुछ एचएम को भी कमीशन के रूप में कुुछ राशि दे रहे हैं।लो क्वालिटी के बेंच पर पढ़ने में बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों के पठन-पाठन की सामग्री क्षतिग्रस्त हो जाने के साथ-साथ बच्चों के पोशाक भी फट जाते हैं।इस स्थिति में बेहद गरीब परिवार के बच्चे काफी परेशान है ।छात्र हित के लिए चलाई गई इस योजना से जहां छात्र को लाभ होना था , वही काफी व्यापक पैमाने पर नुकसान होने की सूचना है । परेशान छात्र के माता-पिता ने लो क्वालिटी के बेंच दिए जाने पर शीघ्र रोक लगाने की मांग मुंगेर डी ई ओ असगर अली से की है ।वहीं मुंगेर डी ई ओ ने पत्रांक 212 निर्गत कर सक्षम अधिकारियों को अविलंब जांच करने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here