इन्फोटेन

मुंशी प्रेमचंद की सुप्रसिद्ध कहानी पर आधारित नाटक ”कफन” के तीन शो का शानदार मंचन मुंबई में किया ‘VKS FILM ACADEMY’ के छात्रों ने, प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक धीरज कुमार मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे

राजू बोहरा @ तेवर ऑनलाइन डॉटकॉम ब्यूरो मुंबई, VKS FILM ACADEMY के छात्रों ने हाल ही में मुंबई में महान लेखक मुंशी प्रेमचंद की सुप्रसिद्ध कहानी पर आधारित नाटक ”कफन” के तीन शो का शानदार मंचन किया, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में धारावाहिक किंग मशहूर निर्माता-निर्देशक धीरज कुमार जैसी बड़ी हस्ती उपस्थित रही और उन्होंने वीकेएस.फिल्म एकेडमी के छात्रों द्वारा प्रस्तुत नाटक ”कफन” में कलाकारों के उम्दा अभिनय, नाटक के निर्देशन और निर्माण की काफी सराहना की।

नाटक का निर्माण VKS FILM ACADEMY के निदेशक और संस्थापक मशहूर धारावाहिक डायरेक्टर विजय के सैनी ने किया जबकि इसका निर्देशन (बीएनए) भारतेंदु नाट्य अकादमी लखनऊ से पास आउट निर्देशक कुमार विंद्रा ने किया। नाटक ”कफन’ में चित्रिता राय, मोनू सैनी, जयदीप जॉन, राजा यादव, तोसिफ शेख, चंदन यादव, रियाज मनिहार, जीशान, उदय, अल्ताफ आलम, सोनू राठौड़, उत्कर्ष कनाडे, रियाज मनिहार, जीशान आदि कलाकारो ने अभिनय किया। इस अवसर पर 3 शॉर्ट फिल्मो का भी प्रर्दशन किया गया जिनमे वी.के.एस.फिल्म एकेडमी के छात्रों ने शानदार अभिनय किया। इस मौके पर नाटकों और शॉर्ट फिल्मो को देखनेअशोक पाठक, “दि वीएफएक्स इंस्टीट्यूट की निदेशक निधि ए राय, वरिष्ठ एक्ट्रेस अरुणा संगल, हिमांशु पाठक, विजय पंडित, प्राची पाठक, एके सिंह आदि भी शमिल हुए। VKS FILM ACADEMY अपने छात्रों को लेकर 15 शॉर्ट फिल्मो का निर्माण कर चुकी है।

इस अवसर पर धीरज कुमार ने कहा, मुंशी प्रेमचंद की कहानी पर आधारित नाटक देखना वास्तव में उल्लेखनीय है, जो मनुष्य की आंतरिक चेतना को प्रभावित करता है और समाज की मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने वीकेएस.फिल्म एकेडमी के निदेशक और संस्थापक धारावाहिक डायरेक्टर विजय के सैनी की भी काफी सराहना की जो एकेडमी’’ के जरिये छात्रों-छात्रोंओ को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से एक्टिंग, डायरेक्शन, कैमरा की विधिवत उम्दा टैनिंग दे रहे है।

छोटे पर्दे के दर्शको के लिए निर्देशक विजय के सैनी का नाम किसी खास परिचय का मोहताज नहीं है वह पिछले करीब 20 वर्षों से धारावाहिकों के निर्देशन में सक्रिय हैं और प्राइवेट चैनलों से लेकर दूरदर्शन तक के दर्जनों हिट धारावाहिकों का सफल निर्देशन कर चुके हैं जिनमे ”बड़े अच्छे लगते हैं”, ’कहानी घर घर की’’,’’कसम से’’, ’’करम अपना अपना, ’’ नियति’’, कुमकुम भाग्य ’’गणेश लीला’, ‘परशुराम’, बलबीर, ’कयामत, ’’ ख्वाहिश, ’’क्या दिल में है’’, ’’जय माँ वैष्णो देवी’’ जैसे बड़े धारावाहिक शामिल है। आजमगढ़ उत्तर प्रदेश से बॉलीवुड तक बतौर निर्देशक अपना सफर अपने दम पर तय करने वाले विजय के सैनी ने इलाहाबाद विश्वविधालय से ही अपनी शिक्षा पूरी की, उनका बचपन से ही फिल्मो से लगाव रहा है इसलिए वो इलाहाबाद के अनिल भोमिक जी के थियेटर ग्रुप से जुड़ गए और उसके बाद अपने फिल्मी कैरियर को गति देने के लिए (बीएनए) ’’भारतेन्दु नाट्य एकेडमी’’ लखनऊ से विधिवत प्रशिक्षण लेकर बॉलीवुड पहुंचे और धारावाहिकों के निर्देशन में बड़ी सफलता अर्जीत की।

raju bohra

लेखक पिछले 25 वर्षो से बतौर फ्रीलांसर फिल्म- टीवी पत्रकारिता कर रहे हैं और देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों तथा पत्रिकाओ में इनके रिपोर्ट और आलेख निरंतर प्रकाशित हो रहे हैं,साथ ही देश के कई प्रमुख समाचार-पत्रिकाओं के नियमित स्तंभकार रह चुके है,पत्रकारिता के अलावा ये बतौर प्रोड्यूसर दूरदर्शन के अलग-अलग चैनल्स और ऑल इंडिया रेडियो के लिए धारावाहिकों और डॉक्यूमेंट्री फिल्म का निर्माण भी कर चुके। आपके द्वारा निर्मित एक कॉमेडी धारावाहिक ''इश्क मैं लुट गए यार'' दूरदर्शन के''डी डी उर्दू चैनल'' कई बार प्रसारित हो चुका है। संपर्क - journalistrajubohra@gmail.com मोबाइल -09350824380

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button