राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर सामाजिक संस्था ‘सार्वभौमिक’ ने सशक्त बेटी सशक्त समाज कार्यक्रम का शानदार आयोजन किया

0
37
राजू बोहरा,नई दिल्ली,
www.tewaronline.com
सार्वभौमिक सोशल, कल्चरल, एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वधान में ”आह्वान’नाम से ‘
”राष्ट्रीय बालिका दिवस”के उपलक्ष्य में गद्वाल भवन नई दिल्ली में एक शानदार कार्यक्रम आयोजित किया गया।  कार्यक्रम के मुख्य विषय उत्तराखण्ड के गौरवशाली इतिहास में महिलाओ के योगदान पर चर्चा, कैंसर से बचाव के उपाय, बालिका सुरक्षा, न्यूरोलाजिक समस्याओ पर चर्चा हुई, जिसमे भाग लिया डॉ.राजेश्वर उनियाल, डॉ.शरद पांडेय आर.एम.एल हॉस्पिटल, डॉ.हिमानी बिस्ट सचिव सार्वभौमिक, रौशनी चमोली, श्रीमती सुनीता कोली अम्बेडकर अस्पताल आदि ने हिस्सा लिया।
इस मौके पर जानेमाने लेखक व साहित्यकार डॉ.राजेश्वर उनियाल की पुस्तक ”तर्पण” का विमोचन मुख्य अतिथी श्री डॉ.जीतराम भट्ट सचिव हिन्दी अकादमीदिल्ली सरकार, श्री हरिपाल रावत सयुक्त सचिव आल इंडिया कांग्रेस कमेटी, अजय सिंह बिष्ट अध्यक्ष ”सार्वभौमिक” महासचिव शर्मिला दत्त अमोला, साहित्यकार घिहिडयाल के हाथो सम्पन हुआ।
इस अवसर पर राकेश गुसाई के निर्देशन में कलाकारों ने कई तरह के उत्तराखण्ड के लोक-सास्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये और साथ ही साथ कई ऐसी सामाजिक संस्थाओ को सम्मानित भी किया गया जो सही मायने में धरातल पर बच्चो के लिए कार्य कर रही है।
इस मौके पर ”सार्वभौमिक” के अध्यक्ष अजय सिंह बिष्ट कहा हमारी यह संस्था  उत्तराखण्ड के कई स्कूलो  में बच्चो के लिए नियमित विकास कार्य कर रही है। उन्होंने वहा उपस्थित लोगो से आग्रह किया की वे आंचलिक क्षेत्र में कठिन प्रस्थितियो में रह रहे बच्चो से संवाद कायम करे और हमारी इस मुहीम को और तेज करने के लिए आगे आये हमारा हौसला बढ़ाये। गौरतलब है की ”सार्वभौमिक”के अध्यक्ष अजय सिंह बिष्ट लम्बे अर्से से सामाजिक कार्यो में सक्रिय है और उत्तराखण्ड ले लिए नियमित कार्य रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here