राहुल गांधी की यह तस्वीर इतिहास की सबसे खूबसूरत तस्वीर साबित होगी

0
4

लोग कुर्सी उलट कर के सर पर उठा रखे हैं, और राहुल गांधी निडर और निर्भीक खड़े होकर के लोगों को संबोधित कर रहे हैं। लोगों का विश्वास राहुल गांधी में दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है, जबकि उनको पप्पू साबित करने के लिए लंबे समय से अभियान चलाया जा रहा है और उस पर अब तक करोड़ों रुपए खर्च किए जा चुके हैं। यहां तक प्रचारित किया जाता रहा है कि वह देश छोड़ देंगे। उनको युवराज, नाकाबिल और नाकारा साबित करने की जो प्रचार आंधी चल रही थी उन सभी को यह तस्वीर एक बार में ही ध्वस्त कर रही है।

जो लोग लंबे समय से देश में फैल रहे नफरत से बेचैन थे, उनके लिए यह बारिश वाली तस्वीर प्रेम की फुहार की तरह है। पूरा देश इस में भीगने का इंतजार वर्षों से कर रहा था।
इस बारिश से लोगों का खंडित आत्मविश्वास अंकुरित हो रहा है, संगठित हो रहा है। राहुल गांधी उन सभी लोगों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जो महंगाई और बेरोजगारी से पीड़ित हैं, जो झूठ और धोखाधड़ी के शिकार खुद को समझते हैं, जो लंबे समय से देश में नफरत को झेल रहे हैं लेकिन कुछ बोल नहीं पा रहे हैं। परिवर्तन यकीनी है यह तस्वीर इसी बात की तस्वीर कर रही है। अब परिवर्तन को रोक पाना किसी के भी बूते की बाहर की बात है।
आजाद भारत में इस देश के लिए यदि किसी शख्स ने अपना सब कुछ खोया है तो वह राहुल गांधी है। इनकी मां श्रीमती इंदिरा गांधी को प्रधानमंत्री रहते हुए आतंकियों ने गोलियों का शिकार बनाया, इनके पिता श्री राजीव गांधी को बम से उड़ाया। जो लोग इस पर परिवावादी होने का आरोप लगाते हैं उनसे पूछा जाना चाहिए कि उनके परिवार के कितने लोगों ने देश के लिए इस तरह का बलिदान दिया है।
समय से बड़ा कोई जज नहीं होता और समय ने आज साबित कर दिया है कि राहुल गांधी में न सिर्फ देश को एक योग्य नेतृत्व देने की क्षमता है, बल्कि इस देश के लोगों के लिए उनके दिल में अपार मोहब्बत भी है। छल कपट और प्रपंच की राजनीति से भी वो खुद को दूर रखते हुए हैं। तड़क-भड़क की जिंदगी से भी उनका दूर-दूर तक का कोई वास्ता नहीं है। वह सहज हैं, सरल हैं। और सबसे बड़ी बात वह जैसा है वैसा ही दिखते भी है। और यही बातें उनके व्यक्तित्व को आकर्षक भी बनाता है और आम लोगों से भी सीधे तौर पर जोड़ता है।

सुनियोजित तरीके से राहुल गांधी की मुखालफत करने वाले सारे की थ्योरी और थेसिस इस तस्वीर के आगे फीकी पड़ गई है। इस शख्स की मुखालफत करके खड़ा की गई नफरत की सत्ता ताश के पत्ते की तरह धराशाई होती दिख रही है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ पूरा देश करवट ले रहा है। लिख कर के रख लीजिए राहुल गांधी की यह तस्वीर इतिहास की सबसे खूबसूरत तस्वीर साबित होने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here