सपाइयों ने ज्वलंत मुद्दों को लेकर आयुक्त कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन

0
1

एक साजिश के तहत जिले को हासिये पर धकेल रहे हैं यहाँ के भ्रष्ट अधिकारी – पप्पू

मुंगेर। बाढ़ व सुखाड़ का दंश झेल रहे किसानों को फसल के मुआवजे, जिले में बढ़ते अपराध, भ्रष्ट प्रशासनिक अधिकारियों की लालफीताशाही, भ्रष्ट थानेदारों द्वारा अपराधियों एवं शराब माफिया को संरक्षण दिए जाने, सीओ की अवैध वसूली, सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था सहित 9 सूत्री मांगों को लेकर समाजवादी पार्टी ने प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय पर शनिवार को आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन कर सरकार और जिले में पदस्थापित भ्रष्ट पदाधिकारियों पर जम कर भड़ास निकाली ।

सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में सैकड़ों सपाई मुंगेर रेलवे स्टेशन के प्रांगण से जुलूस में शामिल होकर जिला मुख्यालय के मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन करते हुए आयुक्त कार्यालय पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सपा कार्यकर्ता किसानों को फसल मुआवजा का अविलंब भुगतान करो, भ्रष्ट पदाधिकारी खोलो कान नहीं तो होगा चक्का जाम ,जिले में बढ़ते अपराध पर रोक लगाओ, भ्रष्टाचार में शामिल अकर्मण्य पदाधिकारी को बर्खास्त करो ,भागो भागो चोर बेईमान ,जाग उठा मजदूर किसान । जुल्मी जब जब जुल्म करेगा सत्ता के गलियारों से चप्पा चप्पा गूंज उठेगा। इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए । प्रदर्शनकारियों के आयुक्त कार्यालय पर पहुंचते ही प्रदर्शनकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों में नोकझोंक की स्थिति उत्पन्न हो गई, तब सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदर्शन स्थल पर पहुंच प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर शांत किया।

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि झूठे सब्जबाग दिखाने वाली नीतीश सरकार के कार्यकाल में समाहरणालय से लेकर प्रखंड कार्यालय के हर पदाधिकारी भ्रष्टाचार के आकंठ डूब एक साजिश के तहत मुंगेर जिला को हासिये पर धकेल रही है।बालू माफिया से वसूली करने वाले थानेदार थाने की शोभा बढ़ा रहे हैं तो भू माफिया को संरक्षण देने वाले जमालपुर के सीओ मलाई चाट रहे हैं।जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि सुशासन सरकार के मुखिया पूर्वाग्रह से ग्रसित हो मुंगेर जिला को भष्ट्र पदाधिकारियों का सौगात दे किसान मजदूर छात्र नौजवान और आम आवाम के भविष्य पर कुठाराघात कर रही है।जिसे हम बर्दाश्त नहीं करेगे। परिणाम चाहे जो हो, समाजवादी पार्टी ऐसे कुकृत्यों का मुंहतोड़ जवाब देगी ।

वहीं पार्टी के प्रधान महासचिव मनोज कुमार मधुकर ने कहा कि समाजवादी पार्टी मुंगेर जिला को अकाल क्षेत्र घोषित करने की मांग करती रही, लेकिन सरकार रोड मैप के अभाव में जिले के कुछ प्रखंडों को सुखाड़ क्षेत्र घोषित कर पल्ला झाड़ ली ।जबकि केवल सदर प्रखंड के किसानों का सुखाड व असामयिक बाढ़ के कारण करोड़ों रुपए की फसल का नुकसान हुआ और सरकार मुआवजा के नाम पर ऊंट के मुंह में जीरा का फोरन दे रही है। लेकिन उसका लाभ भी बटाईदार किसानों को नहीं मिल रहा है ।

वही पार्टी के उपाध्यक्ष रामनाथ राय, महासचिव मिथिलेश यादव, प्रवक्ता गणेश पोद्दार ,मुंगेर नगर अध्यक्ष मोहम्मद आजम ,जमालपुर नगर अध्यक्ष अमरशक्ति सहित अन्य ने कहा कि सरकार की नीतियां पूर्णता जनविरोधी है और हमारी पार्टी सरकार के इस नीतियों के विरुद्ध खामोश नहीं बैठेगी ।
प्रदर्शन के उपरांत पार्टी का एक शिष्टमंडल आयुक्त से मिल 9 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा, जो महामहिम राज्यपाल के नाम था ।

प्रदर्शन में वरिष्ठ नेता सुरेश यादव, महिला सभा अध्यक्ष रंजना अराफात, सचिव नकुल यादव ,सुरेंद्र महतो, संजय यादव ,गणेश मंडल, मीडिया प्रभारी मनोज क्रांति, सदर प्रखंड अध्यक्ष ईश्वर मंडल, बरियारपुर प्रखंड अध्यक्ष देवेंद्र यादव, सुधीर गुप्ता, कुमार प्रभाकर, सत्यजीत पासवान, मथुरी यादव, चांदनी कुमारी ,राधा देवी , गोपाल वर्मा, विजय सिह ,कृष्ण आजाद, छडपन मंडल ,सुनील साहू ,गौरव यादव ,राम बहादुर चौधरी ,रामानंद यादव ,क्रांति देवी ,देवन यादव, रुपेश कुमार, छोटू सहित सैकड़ों लोग शामिल थे ।

सपा नेताओं ने दिया गया ज्ञापन में मांग किया है कि बाढ़ व सुखाड़ का दंश झेल रहे किसानों को फसल नुकसान के मुआवजे का अविलंब भुगतान किया जाए।
जिले में बड़े पैमाने पर हो रहे खाद की कालाबाजारी पर अविलंब रोक लगाई जाए।
जिले में बढ़ते अपराध पर रोक लगाते हुए भ्रष्टाचार के आरोपी थाना अध्यक्ष को अविलंब पद मुक्त किया जाए।
6 नवंबर को ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र अंतर्गत बी एम पी 5के जवान के हत्यारोपी अपराधी को अविलंब गिरफ्तार किया जाए।
कासिम बाजार, राम नगर, धरहरा,ईस्ट कॉलोनी, जमालपुर सहित जिले के विभिन्न थानों में लंबित जमीनी विवाद का अविलंब निष्पादन किया जाए।
भू माफिया को संरक्षण देने वाले जमालपुर अंचल के महाभ्रष्ट सीओ के कार्यप्रणाली की अविलंब जांच कर दंडात्मक कार्यवाही की जाए।
जिले के भ्रष्टाचार के पर्याय सदर अस्पताल में वर्षों से जमे डीपीएम को अविलंब हटाया जाए एवं इनके संपत्ति की जांच की जाए।
सदर अस्पताल की कुव्यवस्था को दूर कर इसे आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित कर दलालों से मुक्त किया जाए।
जमालपुर प्रखंड स्थित उच्च विद्यालय हंसपुरी हसनगंज के वर्तमान और पूर्व के प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा वित्तीय वर्ष 2015 से 2020 के बीच विकास निधि के 10 लाख रुपए के गबन एवं 2017 में प्रयोगशाला उपकरण के लिए प्रदत राशि 5 लाख के बंदरबांट की जांच की जाए |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here