फ़िल्म ”माँ समृद्धि की देवी”का‘’संस्कार टीवी’’पर हुआ सफल प्रसारण,स्वामी रामदेव एवं आचार्य बालकृष्ण ने किया लोकार्पण

0
78

राजू बोहरा नई दिल्ली / तेवरऑनलाइन डॉटकॉम

संस्कार टीवी चैनल पर हाल ही में गौ अष्टमी के दिन 22 नवंबर को सुबह 9,30 ‘’संस्कार टीवी’’ पर गौमाता पर बनी चर्चित हिन्दी फ़िल्म-माँ समृद्धि की देवीका ‘’संस्कार टीवी’’ पर हुआ सफल प्रसारण और इस विशेष फिल्म का लोकार्पण योग गुरु स्वामी रामदेव एवं आचार्य बालकृष्ण ने योग ग्राम पतंजलि मे हरिद्वार में किया। फिल्म का लोकार्पण के इस मौके पर उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने भी अपनी शुभकामनाए भेजी थी। इस मौके पर सुनील भगत आई एम अग्रवाल, सुरेश सोनी, अनिल वर्मा, स्वामी रामचंद्रन, डॉ ज्ञानेन्द्र, डॉ विनोद, डॉ हरवीर, श्री सैमवाल, आर सी वर्मा एवं फिल्म के निर्माता-निर्देशक ध्यान सिंह कसाना और कार्यकारी निर्माता विपिन कुमार शर्मा है सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

इस चर्चित फिल्म में बॉलीवुड के मशहूर चरित्र फिल्म मनोज जोशी ने एक अहम भूमिका निभाई है है। अन्य कलाकारो में मनोज बक्शी, प्रीति चौधरी, नारायण, अराधना जाना, अराध्या, मुनीश तंवर, शशि शर्मा, सुशील परवाना आदि है। फिल्म का संगीत विवेक अस्थाना ने दिया है और गीत लिखे है घनश्याम ने।  इस अवसर पर फिल्म के निर्माता-निर्देशक डी.एस.कसाना ने कहा की सदियों से भारतीय संस्कृति में गौमाता द्वारा विशिष्ट स्थान पाने के बावजूद आधुनिक काल में गौपालन के मुद्दे पर भारतीय लोगों में भ्रम की स्थिति फ़ैली हुई है

कृषि और ग्रामीण विकास के विभिन पहलुओं और गौमाता से जुड़े विभिन्न मुद्दों, जैसे गौ-रक्षा, गौ-पालन और ग्रामीण अर्थव्यवस्था में गौमाता एवं गौवंश के समुचित योगदान, के प्रति आम भारतीयों में जागृति का विस्तार करने हेतु ब्रहमलीन संत श्री विशुद्धानंद की प्रेरणा से हमने इस फ़िल्म माँ समृद्धि की देवी गौमाताका निर्माण किया है। भारतीय गौवंश के वैज्ञानिक आधार एवं भारतीय ग्राम्य जीवन के अर्थशास्त्र में उसकी महत्ता को दर्शाती इस फिल्म का जल्द ही दूसरा पार्ट बनाने की भी योजना भी है जिसकी स्वीकृति स्वामी रामदेव ने भी प्रदान कर दी है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here