‘आरएमपी पार्टी’ ने भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती मुख्यलय में धूमधाम से मनाई

0
3

राजू बोहरा @ दिल्ली ब्यूरो 
नई दिल्ली। भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर ‘राष्ट्रीय मानव पार्टी’ की दिल्ली ईकाई द्वारा आज पार्टी कार्यालय में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष रमेश झंकार ने आजकल की राजनीति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि बाबा साहब का मानना था कि कानून और व्यवस्था राजनीतिक शरीर की दवा है और जब राजनीतिक शरीर बीमार पड़े तो दवा जरूर दी जानी चाहिए।

कार्यक्रम के मुख्य अथिति राष्ट्रीय अध्यक्ष एम योगेश शेट्टी ने कहा कि राष्ट्रीय मानव पार्टी की विचारधारा मानवतावादी है बाबा साहब की तरह हमारी पार्टी भी ऐसे धर्म को मानती है जो स्वतंत्रता, समानता और भाईचारा सिखाए। विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय महासचिव बी एस चौहान ने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर का मानना था कि जब तक आप सामाजिक स्वतंत्रता नहीं हासिल कर लेते, कानून आपको जो भी स्वतंत्रता देता है, वो आपके किसी काम की नहीं है और हमारी पार्टी सामाजिक समानता की वकालत करती है।

मंच संचालन करते हुए प्रदेश संगठन मंत्री अश्वनी राघव ने कहा कि डॉ. अंबेडकर के अनुसार, हिन्दुत्व की गौरव वृद्धि में वशिष्ठ जैसे ब्राह्मण, राम जैसे क्षत्रिय, हर्ष की तरह वैश्य और तुकाराम जैसे शूद्र लोगों ने अपनी साधना का प्रतिफल जोड़ा है। उनका हिन्दुत्व दीवारों में घिरा हुआ नहीं है, बल्कि ग्रहिष्णु, सहिष्णु व चलिष्णु है।

कार्यक्रम में दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष सुशील कुमार, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश, विकास शर्मा, सचिव रंजीत गुप्ता, सहसचिव मनोज चंदेल, मनीष लाल, लोकसभा अध्यक्ष शीतला प्रसाद, मोहम्मद आरिफ, गणेश कुमार, जय प्रकाश, संजीव मिलिंद, राकेश भारती, राजेंद्र सिंह, एवम अन्य पदाधिकारियों ने अपने वक्तव्य में बाबा साहब अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here