डॉ बू अब्दुल्ला दुबई से मुम्बई आये,270 कंपनियों के मालिक अब्दुल्ला भारत में भी फैलाएंगे बिजनेस

0
2

अमरनाथ, मुंबई।

डॉ बू अब्दुल्ला कल दुबई से मुंबई आए, आने का कारण बताया जा रहा है की वे इंडिया में अपना बिजनेस फैलाना चाहते हैं।

अब्दुल्ला की 270 कंपनियां फिलहाल चल रही हैं और इनका नाम गिनीज वर्ड रिकॉर्ड बुक में भी शामिल है , इन्हे गरीबों का मसीहा भी कहा जाता है ।

डॉ बू अब्दुल्ला एक प्रसिद्ध अमीराती व्यवसायी, परोपकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, उत्साही कला प्रेमी हैं और कविताओं और शायरियों के बहुत प्रशंसक हैं। उनकी विशेषज्ञता उत्कृष्ट है और वे हर व्यक्ति और संगठन को
फलने-फूलने में मदद करने के मिशन पर विश्वास करते हैं।

डॉ बू अब्दुल्ला न केवल खाड़ी क्षेत्र में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं। कानून और उद्यमिता में विशेषज्ञता के साथ संयुक्त अरब अमीरात जाने वाली कोई भी हस्ती एक महान व्यक्तित्व से मिलना और अभिवादन करना पसंद करता है। उन्होंने अनिवासियों की चिंताओं को बढ़ावा देने और खाड़ी क्षेत्र में एनआरआई के बीच सांप्रदायिक एकता सुनिश्चित करने में एक निर्णायक भूमिका निभाई है और अभी भी कर रहे हैं। संयुक्त अरब अमीरात की सरकार और 7 अमीरात के शाही परिवार के साथ उनकी निकटता संयुक्त अरब अमीरात और अन्य खाड़ी देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय कर चुकी है।

अटल बाजपेयी पुरस्कार 2019 के लिए भारत में लोकसभा का दौरा करने वाले पहले अमीराती होने के लिए उनकी बहुत सराहना की गई थी । उन्हें व्यापार, मानवता और राष्ट्र और प्रवासियों के समुदाय के प्रति सेवाओं के क्षेत्र में उनके निस्वार्थ योगदान के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया । . दुनिया भर के हर समुदाय और देश में स्थानीय अवसर, विकास और प्रभाव पैदा करने की उनकी दृष्टि के कारण, डॉ बू अब्दुल्ला को दुबई में सहिष्णुता मंत्री शेख मुबारक अल नहयान द्वारा मानवतावादी और सहिष्णुता शिखर सम्मेलन और पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

कविताओं और शायरी के लिए उनका जुनून हमेशा से ही उनका सहारा, प्रोत्साहन और दर्शन पाने का तरीका रहा है। डॉ बू अब्दुल्ला जश्न-ए-उर्दू के एक प्रमुख सदस्य भी हैं, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है जो प्रेम, शांति और सद्भाव की सुंदर भाषा को समर्पित है। वह उर्दू भाषा के लिए अपने प्यार को दर्शाने के लिए दुबई में कई काव्य कार्यक्रमों में भी सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here